Loading...

ये रही NEW SUZUKI ALTO, पढ़िए क्या नया है इसमें | AUTO NEWS

नई दिल्ली। आज भी भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की बात होती है तो इसमें Maruti Suzuki Alto का नाम सबसे पहले होता है। Maruti Suzuki की एंट्री लेवल हैचबैक कई कीर्तिमान रच चुकी है। इतना ही नहीं भारत के अलावा यह पाकिस्तान में बेची जाती है। हालांकि, Maruti Suzuki अपनी Alto के नए जनरेशन पर काम कर रही है जिसे भारत में इस साल के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है, लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि नई जनरेशन Suzuki Alto भारत से पहले पाकिस्तान में नजर आई है। पाकिस्तान में नई जनरेशन भले ही हो, लेकिन यह भारत में मौजूदा Maruti Alto से फीचर्स और इंजन के मामले में पुरानी लगती है।

50 हजार रुपए में बुकिंग शुरू


Suzuki ने अपनी Alto को कराची में चल रहे ऑटो एक्सपो के दौरान पेश किया और अब इस कार की बुकिंग शुरू कर दी गई है। इस बात की आधिकारिक जानकारी सुजुकी पाकिस्तान के आधिकारिक वेबसाइट द्वारा मिली है और वहां इसकी बुकिंग भी शुरू कर दी गई है जो कि 50 हजार रुपये (पाकिस्तानी मुद्रा) है।

Suzuki Alto फीचर्स


पाकिस्तान में पेश हुई Suzuki Alto में कंपनी 660cc की क्षमता वाला आर-सीरीज इंजन का इस्तेमाल करेगी। इसके अलावा कंपनी इसे अलग-अलग तीन वेरिएंट में लॉन्च करेगी जिसमें VX, मिड लेवल VXR और टॉप वेरिएंट VXL AGS शामिल है। इसके अलावा कंपनी ने इसके एंट्री लेवल वेरिएंट में एयर कंडीशन को शामिल नहीं किया, ये सिर्फ टॉप वेरिएंट में भी उपलब्ध है। इसके अलावा कंपनी इसके टॉप वेरिएंट में ABS, पावर स्टीयरिंग और पावर विंडो फीचर्स भी दे रही है।

इंडिया में कैसा होगा


बता दें भारतीय स्पेसिफिकेशन Maruti Alto में 800cc इंजन मिलता है जो 48PS की पावर और 69Nm का टॉर्क जनरेट करता है। ऐसे में यह साफ होता है कि पाकिस्तान में लॉन्च होने वाली Alto में भारत में मौजूद ऑल्टो से कमजोर इंजन मिलता है और भारत में मौजूद ऑल्टो सभी सुरक्षा मानकों से लैस है जो कि पाकिस्तानी मॉडल नहीं होगी।