Advertisement

1 मंत्री, 1 एसपी, 2 कलेक्टर, सहित कई अधिकारियों की ईसी से शिकायत | MP NEWS



भोपाल। प्रदेश के पर्यावरण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने 18 अप्रैल को खरगौन में सभा को संबोधित करते हुए लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 123 के उल्लंघन में अपशब्दों का उपयोग कर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह पर गंभीर टिप्पणी करते हुए हिन्दू देवी देवताओं का मजाक उडाते हुए चौकीदार चोर है चोरों का सिरमौर है। यह कहना आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है। उक्त सभा में मंत्री डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ, सचिन यादव, बाला बच्चन, खरगौन के कांग्रेस प्रत्याशी गोविन्द मुलाज्दा ने खुलेआम निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों की अवहेलना की। प्रतिनिधिमंडल ने सज्जन सिंह वर्मा के अन्य मंत्रियों के खिलाफ तत्काल कार्यवाही की मांग की है।

सागर एसपी और एसएसएचओ को हटाएं

प्रतिनिधिमंडल ने शिकायत करते हुए कहा है कि एसपी सागर और एसएसचओ खुरई जिला सागर की रीता सिंह के कहने पर भाजपा के कार्यकर्ताओं पर झूठे मुकदमें दर्ज किए जा रहे है। कार्यकर्ता महेन्द्र रजक, विनोद राय एवं विक्की सिंधी को लगातार प्रताडित किया जा रहा है। प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से एसपी सागर और एसएचओ रीता सिंह के खिलाफ तत्काल कार्यवाही करने की मांग की है, जिससे स्वतंत्र रूप से चुनाव संचालित हो सके।

सागर कलेक्टर पक्षपाती हैं

प्रतिनिधिमंडल ने शिकायत में कहा कि सागर कलेक्टर प्रीति मैथिल ने कांग्रेस के मंत्री गोविन्द राजपूत के खिलाफ हुई शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया। जिससे साबित होता है कि कांग्रेस के पक्ष में काम कर रही है। प्रतिनिधिमंडल ने कलेक्टर प्रीति मैथिल को तत्काल चुनाव ड्यूटी से हटाए जाने की मांग की है।

सतना में सीईओ सरपंचों से कांग्रेस का काम करवा रहे हैं

प्रतिनिधिमंडल ने शिकायत में कहा है कि सतना जिले के मझगवॉ जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अशोक मिश्रा अपने क्षेत्र के 96 पंचायतों के सरपंचों के उपर दबाव बनाकर कांग्रेस के पक्ष में कार्य कराया जा रहा है। किसी भी शासकीय अधिकारी द्वारा इस तरह का व्यवहार आदर्श आचार संहिता का घोर उल्लंघन है। अशोक मिश्रा को तत्काल सतना जिले से बाहर स्थानान्तरण करने की मांग की है।

सतना में प्रत्याशी की फर्जी आडियो वायरल हुई है

प्रतिनिधिमंडल ने सतना जिले के भाजपा प्रत्याशी श्री गणेश सिंह का झूठा आडियो सोशल मीडिया में प्रसारित किया जा रहा है। झूठे आडियों प्रसारित कर श्री गणेश सिंह की क्षवि को धूमिल की जा रही है। मांग करते हुए कहा कि तत्काल ऐसे ऑडियों पर रोक लगाकर संबंधित व्यक्ति के खिलाफ कार्यवाही की जाए।

एसपी छतरपुर को हटाएं, रिश्तेदार है

प्रतिनिधिमंडल ने छतरपुर पुलिस अधीक्षक तिलकराज सिंह, कांग्रेस के अमरवाड़ा विधायक कमलेश प्रताप सिंह के सगे रिश्तेदार है और कांग्रेस के नेताओं से घनिष्ठ संबन्ध है। स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव की दृष्टि से श्री तिलकराज सिंह को निर्वाचन कार्य से पृथक किये जाने की मांग की है।