LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




NAXAL ATTACK: भाजपा विधायक की मौत, 3 जवान शहीद | NATIONAL NEWS

09 April 2019

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से मात्र 36 घंटे पर छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट से हमला कर दिया। नक्सलियों के निशाने पर स्थानीय भाजपा विधायक भीमा मंडावी का काफिला था, जो मंगलवार दोपहर नकुलनार से करीब दो किमी दूर श्यामगिरी से गुजर रहा था। डीआईजी पी सुंदरराज ने बताया कि ब्लास्ट के बाद विधायक मंडावी की मौके पर ही मौत हो गई। उनकी सुरक्षा में तैनात 5 जवान भी हमले में शहीद हो गए।

चुनाव प्रचार से लौट रहे थे भाजपा विधायक


हमला तब हुआ जब विधायक मंडावी चुनाव प्रचार कर लौट रहे थे। नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण दंतेवाड़ा में चुनाव प्रचार दोपहर 3 बजे ही खत्म हो गया था। मंडावी बुलेटप्रूफ गाड़ी में सवार थे। उनके काफिले में सुरक्षा बलों की गाड़ी भी थी। धमाका इतना ताकतवर था कि मंडावी और सुरक्षा बलों की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई।

बस्तर संभाग के अकेले भाजपा विधायक थे मंडावी

2018 में हुए विधानसभा चुनाव में बस्तर संभाग की 12 सीटों में से भाजपा केवल दंतेवाड़ा सीट पर जीती थी। यहां भीमा मंडावी ने कांग्रेस की देवती कर्मा को हराया था। मंडावी विधानसभा में भाजपा विधायक दल के उपनेता भी थे।

Update 06:54 PM 

P Sundar Raj, DIG-Anti-Naxal Ops: We have information of BJP MLA Bheema Mandavi, his driver and 3 PSOs getting killed in IED blast in Dantewada, today evening. It was a powerful IED blast. Bodies to be evacuated at the earliest for identification.



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->