Loading...

महिलाओं की 'बड़ी बिंदी' बयान देने वाले नेता जयदीप कवाड़े गिरफ्तार | NATIONAL NEWS

नागपुर। कांग्रेस प्रत्याशी की चुनावी सभा में कांग्रेस के सहयोगी दल पीपल्स रिपब्लिकन पार्टी (पीआरपी) के नेता जयदीप कवाडे द्वारा दिए गए आपत्तिजनक बयान के संदर्भ में उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया एवं उन्हे गिरफ्तार किया गया। कवाड़े ने अपने बयान में बताया था कि किस तरह की महिलाएं बड़ी बिंदी लगातीं हैं। वो भाजपा की महिला नेता एवं केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी के चरित्र पर लांछन लगा रहे थे। भाजपा ने इसकी शिकायत की थी। 

चुनाव अधिकारी मदन सूबेदार ने कवाडे के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। लकड़गंज थाने में कवाडे के खिलाफ आईपीसी की धाराओं 295ए (धर्म या धार्मिक आस्था का अपमान करके धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाने वाला कृत्य करना), 500 (मानहानि), 294 (अश्लील कृत्य और गीत) और 171 (जी) (चुनाव के संबंध में झूठा बयान) के तहत मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने बुधवार को उन्हे गिरफ्तार कर लिया। जमानती मामला होने के कारण उन्हे जमानत पर रिहा कर दिया गया। अब न्यायालय में उनके खिलाफ केस चलेगा। 

क्या बयान दिया था कवाड़े ने
पुलिस के अनुसार, कवाडे ने सोमवार को नागपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए स्मृति इरानी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। कवाडे ने स्मृति के माथे पर बड़ी बिंदी लगाने के संदर्भ में बयान दिया था। विडियो में उनको यह कहते हुए सुना जा सकता है, 'स्मृति इरानी गडकरी के पास बैठकर संविधान बदलने की बातें करती हैं। मैं आपको स्मृति इरानी के बारे में एक बात बताता हूं। वह अपने माथे पर बड़ी बिंदी लगाती हैं। मुझे किसी ने बताया है कि लगातार पति बदलने वाली महिला की बिंदी भी बढ़ती रहती है।'

खुद सुनिए नेताजी ने बड़ी बिंदी लगाने वाली महिलाओं के लिए क्या कहा