Loading...

KAMAL NATH के भांजे RATUL PURI वीवीआईपी घोटाला जांच की जद में | MP NEWS

नयी दिल्ली। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी वीवीआईपी घोटाला मामले में जांच की जद में आ गए हैं। ईडी ने उन्हे पूछताछ के लिए बुलाया है। उनका सामना वीवीआईपी घोटाला में गिरफ्तार किए गए कथित रक्षा एजेंट सुशेन मोहन गुप्ता से कराया जाएगा। 

खबर आ रही है कि दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को 3600 करोड़ रुपये के वीवीआईपी घोटाला से जुड़े धन शोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार कथित रक्षा एजेंट सुशेन मोहन गुप्ता की हिरासत की अवधि तीन दिन बढ़ा दी। विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार ने एजेंसी को गुप्ता से तीन और दिन पूछताछ की अनुमति दी। इससे पहले ईडी ने अदालत को जानकारी दी कि गुप्ता का सामना मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भतीजे रतुल पुरी से कराया जाना है जिन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया है। 

गुप्ता को एजेंसी ने धन शोधन रोकथाम कानून के तहत गिरफ्तार किया है। जांच एजेंसी ने कहा था कि इस मामले में गुप्ता की भूमिका इस मामले में सरकारी गवाह बने राजीव सक्सेना के खुलासों के आधार पर प्रकाश में आई है। सक्सेना को यूएई से यहां लाया गया था और एजेंसी ने यहां उसे गिरफ्तार किया था। उन्होंने कहा कि संदेह है कि गुप्ता के पास अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकाप्टरों की खरीद की कुछ भुगतान जानकारियां हैं और इस संबंध का पता लगाया जाएगा।

कौन है रतुल पुरी

रतुल पुरी सीएम कमलनाथ के जीजा दीपक पुरी और उनकी बहन नीता पुरी के बेटे हैं। एमबी पॉवर कंपनी, मोजरबियर कंपनी मामले में आम आदमी पार्टी ने इन पर घोटाला का आरोप लगाया था। आम आदमी पार्टी ने इस मामले में आरोप लगाया था कि तत्कालीन सीएम शिवराज सिंह एवं तत्कालीन सांसद कमलनाथ के कारण रतुल पूरी को मध्यप्रदेश में काम दिया गया था। 

About RATUL PURI

Ratul Puri is registered with Ministry of Corporate Affairs (MCA). Their DIN is 00002262. Following is their current and past directorship holdings.
MB POWER (MADHYA PRADESH) LIMITED Director 18 May 2010
HINDUSTAN CLEANENERGY LIMITED Director 16 May 2016
HINDUSTAN POWERPROJECTS PRIVATE LIMITED Director 09 November 2002
SWIFT POWERTECH PRIVATE LIMITED Director 20 October 2008