Advertisement

शिवराज सिंह की शिकायत खारिज, अब पिट्ठू कलेक्टर वाली जांच रिपोर्ट का इंतजार | MP NEWS



भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा छिंदवाड़ा कलेक्टर श्रीनिवास शर्मा के खिलाफ चुनाव आयोग में की गई शिकायत खारिज कर दी गई है। जांच में शिवराज सिंह के आरोपों को निराधार पाया गया एवं कलेक्टर की कार्रवाई को उचित ठहराया गया। अब यह देखना है कि शिवराज सिंह के बयान के मामले में चुनाव आयोग क्या करता है। 

छिंदवाड़ा कलेक्टर श्रीनिवास शर्मा को चुनाव आयोग ने क्लीन चिट दे दी है। इस मामले की जांच कर रहे एसीएस मनोज श्रीवास्तव ने निर्वाचन आयोग को अपनी रिपोर्ट सौंपी। जांच के बाद निर्वाचन आयोग ने कलेक्टर को क्लीनचिट दे दी। निर्वाचन आयोग ने हेलीकॉप्टर लैंडिंग की अनुमति मामले की जांच एसीएस मनोज श्रीवास्तव को सौंपी थी। छिंदवाड़ा में शिवराज सिंह चौहान के हेलिकॉप्टर को तय समय के बाद लैंडिंग की इजाज़त ना देने पर शिवराज ने मंच से कलेक्टर को धमकाया था और आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया था।

आईएएस एसोसिशन की शिकायत का क्या होगा

मध्यप्रदेश आईएएस आफीसर्स एसोसिएशन ने चीफ इलेक्शन आफीसर के नाम ज्ञापन में लिखा है कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने छिंदवाड़ा में आयोजित आमसभा के दौरान 'कलेक्टर' के प्रति​ जिन शब्दों का उपयोग किया है वो निष्पक्ष चुनाव सम्पन्न कराने में जुटी पूरी नौकरशाही को हतोत्साहित करने वाला है। एसोसिएशन ने कहा है कि चुनाव आयोग इस मामले को संज्ञान में लेकर प्रभावी कार्रवाई करे ताकि चुनाव कार्य में लगे अधिकारी/कर्मचारी निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए प्रोत्साहित हों। देखना यह है कि अब इस शिकायत पर क्या कार्रवाई होती है।

ये रहा शिवराज सिंह का विवादित बयान