साध्वी प्रज्ञा सिंह: पॉलिटिकल प्रेशर सहन नहीं कर पाईं, बयान वापस लिया | MP NEWS

Advertisement

साध्वी प्रज्ञा सिंह: पॉलिटिकल प्रेशर सहन नहीं कर पाईं, बयान वापस लिया | MP NEWS

भोपाल। 24 दिन तक एटीएस की कथित अमानवीय प्रताड़नाएं सहन करने वाली साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (SADHVI PRAGYA SINGH THAKUR) 24 घंटे के लिए भी पॉलिटिकल प्रेशर सहन नहीं कर पाईं और उन्होंने दोपहर को दिया गया बयान शाम को वापस ले लिया। बता दें कि प्रज्ञा सिंह ने 26/11 आतंकवादी हमले में मारे गए एटीएस चीफ हेमंत करकरे को देशद्रोही एवं उनकी मौत को उनके कर्मों का परिणाम बताया था जबकि भाजपा ने उनके इस बयान से किनारा कर लिया था। 

साध्वी ने इस तरह से बयान वापस लिया

साध्वी प्रज्ञा ने कहा, 'यह मेरा व्यक्तिगत बयान है क्योंकि मैंने यातानाएं सहन की है। मैं सन्यासी हूं। अपने भाव में रहती हूं। हम अपने देश को कभी कमजोर नहीं होने देंगे। यह अपने घर की लड़ाई है और अगर अपने घर की लड़ाई में मैंने कहा है कि मुझे प्रताड़ित किया तो वह भाव गलत हो ही नहीं सकता।' उन्होंने कहा कि लेकिन मेरे इस बयान से दुश्मनों को अगर बल मिल रहा है बिल्कुल इस बात को कहती हूं कि हम दुश्मनों का बल नहीं बढ़ाएंगे।

चुनाव आयोग कार्रवाई करे, मैं जवाब दूंगी

साध्वी प्रज्ञा ने कहा, 'अगर किसी ने हमें प्रताड़ित किया तो हमने उसको कह दिया है। यह बिल्कुल हमारा बयान होना चाहिए लेकिन हमारे देश के दुश्मनों को इस से बल मिलता है। मैं अपना बयान वापस लेती हूं।'  बीजेपी की तरफ से पल्ला झाड़ा जाने पर कहा, 'यह वास्तव में मेरा व्यक्तिगत बयान है क्योंकि मैंने पीड़ा सही है, लेकिन देश के दुश्मनों को अगर इससे बल मिल रहा है तो मैं बिल्कुल बयान वापस लेती हूं। वहीं चुनाव आयोग की तरफ से कार्रवाई किए जाने पर साध्वी ने कहा कि उनको जो कार्रवाई करना होगी करना चाहिए। मैं उसका जवाब दूंगी।