Loading...

JABALPUR राकेश सिंह विवाद: TI सस्पेंड, CSP और कमांडेंट के लिए पत्र भेजा | MP NEWS

जबलपुर। कलेक्टर छवि भारद्वाज ने भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह द्वारा भीड़ के साथ घुसकर नामांकन पर्चा दाखिल करने के मामले में इलाके के टीआई को सस्पेंड कर दिया है जबकि सीएसपी और कमांडेंट को सस्पेंड करने के लिए पुलिस मुख्यालय को पत्र लिखा है। हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि जब 5 से अधिक लोगों की भीड़ आ गई थी तो उन्होंने नामांकन फार्म स्वीकार ही क्यों किया। 

बता दें कि आज जबलपुर में भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी एवं प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने नामांकन फार्म दाखिल किया। उस समय प्रत्याशी राकेश सिंह के साथ भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान, नेता प्रतिपक्ष श्री गोपाल भार्गव, सांसद श्री प्रह्लाद पटेल के अलावा जबलपुर लोकसभा के सभी जनप्रतिनिधि शामिल थे। इनके अलावा प्रदेश महामंत्री वीडी शर्मा, विधायक अजय विश्नोई, सुशील तिवारी, अशोक रोहाणी, नदंनी मरावी, प्रणय पांडे, महापौर डॉ स्वाति गोडबोले, प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर, जिप अध्यक्ष मनोरमा पटेल, पूर्व मंत्री शरद जैन, अंचल सोनकर, हरेन्द्रजीत सिंह बब्बू, नरेंद्र त्रिपाठी, युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडे आदि भी परिसर में ही थे। 

नियम क्या है

चुनाव आयोग का नियम है कि नामांकन पर्चा दाखिल करते समय प्रत्याशी के साथ 5 से अधिक व्यक्ति नहीं हो सकते। श्री राकेश सिंह के मामले में नियम का उल्लंघन हुआ है। निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर छवि भारद्वाज ने भीड़ को रोकने में नाकाम रहने का आरोप लगाते हुए टीआई को सस्पेंड कर दिया जबकि सीएसपी और कमांडेंड को सस्पेंड करने के लिए पत्र लिखा। हालांकि उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि जब 5 से अधिक लोगों की भीड़ आ गई थी तो उन्होंने नामांकन फार्म स्वीकार ही क्यों किया।