Loading...

FUTURE MAKER: इंदौर के SURESH SONGARA के खिलाफ मामला दर्ज, 10 हजार लोगों से 1200 करोड़ की ठगी का आरोप

भोपाल। FUTURE MAKER LIFE CARE PVT LTD के खिलाफ मध्यप्रदेश के नीमच में भी धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। यहां सुरेश सिंह सोनगरा के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। बताया गया है कि सुरेश सिंह सोनगरा ने ही मध्यप्रदेश के भोपाल, इंदौर, उज्जैन एवं मंदसौर सहित कई जिलों के 10 हजार से ज्यादा लोगों से करीब 1200 करोड़ रुपए की ठगी की है। 

सोनगरा को कंपनी में डबल कोहिनूर का रुतबा मिला हुआ था। उसके खिलाफ नीमच पुलिस ने जिन तीन निवेशकों की शिकायत पर केस दर्ज किया है, उनके साथ ही करीब छह करोड़ रुपए की ठगी हुई है। उन लोगों ने न केवल खुद पैसा लगाया, बल्कि दूसरे लोगों से भी कंपनी में निवेश कराया। कंपनी चेन सिस्टम में रुपए दोगुना करने का झांसा देकर लोगों को फंसाती थी। यदि किसी ने कंपनी में दो लाख दो हजार पांच सौ रुपए का निवेश किया तो उसे बदले में कंपनी की 27 आईडी दी जाती थी। उसे 24 महीने तक हर माह 19 हजार 500 से लेकर 32 हजार 500 तक के रिटर्न का वादा किया जाता था, यानी दो लाख रुपए के निवेश पर दो साल में ही चार से लेकर सात लाख तक के रिटर्न की गारंटी दी जाती थी। कंपनी ने शुरुआती दौर में कई लोगों को भुगतान भी किया। यही वजह है कि लोग इसमें फंसते गए। 

खुद को बताता था शिवसेना का पदाधिकारी 

कंपनी का कारोबार मालवा और प्रदेश में फैलाने में अहम भूमिका निभाने वाला सुरेश सिंह सोनगरा मूल रूप से नलखेड़ा का रहने वाला है। वह खुद को शिवसेना का पदाधिकारी बताता था। उसने इंदौर में कंपनी के कई सेमिनार किए और लोगों को जोड़ा। कंपनी से जुड़े सूत्र बताते हैं कि अकेले इंदौर में ही 100 करोड़ रुपए से ज्यादा का निवेश कराया। 

प्रोडक्शन वारंट जारी करेगी पुलिस 

नीमच के कैंट थाना प्रभारी अजय सारवान के मुताबिक, मामले के दो प्रमुख आरोपी फिलहाल हिसार जेल में हैं, जिनका प्रोडक्शन वारंट किया जा रहा है। 

हिसार से शुरू हुई कंपनी, 1500 करोड़ का टर्नओवर 

हिसार में फरवरी 2015 में शुरू हुई कंपनी 2018 आते-आते लगभग 1500 करोड रुपए के टर्नओवर पर पहुंच गई। बाद में जब गड़बड़ियां सामने आईं तो सबसे पहले तेलंगाना पुलिस ने कंपनी के सीएमडी राधेश्याम और सुंदर सैनी को गिरफ्तार किया। कंपनी का प्रमुख कर्ताधर्ता एमडी बंशीलाल फरार है। उसके ऑस्ट्रेलिया में होने की आशंका है। कंपनी के खिलाफ हरियाणा में अब तक पांच एफआईआर दर्ज हैं।