Loading...

चुनाव कार्रवाई: प्रभारी प्राचार्य, सहायक अध्यापक एवं पटवारी सस्पेंड | ELECTION NEWS

भोपाल। चुनावी कार्य में लापरवाही के कारण सिवनी, बैतूल एवं सीधी जिले में 3 कर्मचारियों को सस्पेंड किया गया है। सिवनी में प्रभारी प्राचार्य आई.टी.आई राजकुमार मर्सकोले, बैतूल में सहायक अध्यापक नंदलाल नर्रे एवं सीधी में कन्हैयालाल कोल पटवारी को सस्पेंड किया गया है। 

प्रभारी प्राचार्य आई.टी.आई राजकुमार मर्सकोले सस्पेंड

सिवनी। संचालक कौशल विकास मध्यप्रदेश श्री संजीव सिंह द्वारा कलेक्टर सिवनी श्री प्रवीण सिंह के प्रभारी प्राचार्य शासकीय आई. टी.आई सिवनी के महत्वपूर्ण बैठकों में अनुपस्थिति रहने एवं शासकीय कार्यों के संपादन में रुचि न लेने तथा लगातर कारण बताओ नोटिस जारी करने के उपरांत भी कार्यप्रणाली में सुधार न लाने के प्रतिवेदन के आधार में प्रभारी प्राचार्य शासकीय आई. टी.आई सिवनी श्री राजकुमार मर्सकोले को अपने पदीय दायित्वों के निर्वहन में गम्भीर लापरवाही बरतने को लेकर निलंबित कर दिया है। 

कन्हैयालाल कोल पटवारी सस्पेंड 

सीधी। उपखण्ड अधिकारी चुरहट/रामपुर नैकिन राजेश मेहता ने आदेश जारी कर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के कारण कन्हैयालाल कोल पटवारी हल्का भरतपुर हल्का नम्बर 4 तहसील रामपुर नैकिन को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है। श्री मेहता ने बताया कि पटवारी श्री कोल के विषय में ग्रामीण जनों द्वारा शिकायत की गई थी कि पटवारी हल्का द्वारा किसी एक विशेष दल के पक्ष में मतदाताओं को प्रभावित करने का प्रयास किया जा रहा है। उक्त शिकायत की जॉच राजस्व निरीक्षक रामपुर से करायी गयी जिसमें पटवारी की भूमिका संदिग्ध होना बताया गया है। पटवारी श्री कोल की भूमिका आदर्श आचार संहिता के अनुकूल नहीं होने से उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।

सहायक अध्यापक नंदलाल नर्रे सस्पेंड

बैतूल। सहायक आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग श्री अमरनाथ सिंह ने विकासखण्ड घोड़ाडोंगरी की प्राथमिक शाला लोनिया के सहायक अध्यापक श्री नंदलाल नर्रे को लोकसभा निर्वाचन 2019 के मतदान दल के 24 मार्च 2019 को आयोजित प्रशिक्षण में शराब के नशे में उपस्थित होने के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में उक्त कर्मचारी का मुख्यालय कार्यालय विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी घोड़ाडोंगरी रहेगा।