BLACK MONEY VIDEO : कार के टायरों में छुपा था चुनाव का कालाधन

Advertisement

BLACK MONEY VIDEO : कार के टायरों में छुपा था चुनाव का कालाधन

बेंगलुरु। चुनावी सीजन के बीच आयकर विभाग के छापों में कर्नाटक और गोवा की अलग-अलग जगहों से 4 करोड़ रुपए सीज किए गए हैं। सबसे हैरत की बात यह है कि बेंगलुरु से शिमोगा जा रही एक कार में रखे गए टायर में से लगभग 2.40 करोड़ रुपए की राशि बरामद की गई है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। वीडियो में आयकर विभाग की ओर से टायर खोलने पर उसके अंदर से करीब 2-2 हजार के नोटों के बंडल निकलते दिखाई दे रहे हैं। इस छापेमारी में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

तमिलनाडु और कर्नाटक से ही चुनाव के दौरान भारी मात्रा में कैश और चल संपत्ति बरामद की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक सीज की गई संपत्ति को बेंगलुरु से शिमोगा और भद्रावती ट्रांसफर किया जा रहा था जिस पर खुफिया विभाग की नजर थी और जब उनको सूचना मिली कि एक व्यक्ति बेंगलुरु से भद्रावती नकदी लेकर जा रहा है तो उसे रोक कर कार की तलाशी ली गई। आरोपी नकदी को स्कॉर्पियो कार से ले जा रहा था।

विभाग ने जब कार की स्टेपनी फाड़ी गई तो उसमें से 2-2 हजार के नोटों के बंडल निकले। उल्लेखनीय है कि तमिलनाडु की वेल्लोर सीट पर तो 18 अप्रैल होने वाले मतदान को भ्रष्टाचार के चलते रद्द कर दिया गया था। चुनाव आयोग की सिफारिश पर राष्ट्रपति रामनाथ कोबिंद ने तमिलनाडु की वेल्लोर लोकसभा सीट का चुनाव रद्द कर दिया था। अब इस सीट पर चुनाव 23 अप्रैल को होंगे। आयकर विभाग ने वेल्लोर जिले में 1 अप्रैल को द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (द्रमुक) के एक पदाधिकारी के सीमेंट गोदाम से बड़ी संख्या में नकदी जब्त की गई थी।