Loading...

कौन है अश्विन शर्मा जिसके लिए पुलिस भेजी गई थी | BHOPAL NEWS

भोपाल। आयकर विभाग के ऑपरेशन कक्कड़ के तहत 50 ठिकानों पर मारे गए छापों में सबसे ज्यादा सुर्खियां भोपाल के प्लेटिनम प्लाजा निवासी अश्विनी शर्मा को मिल रहीं हैं जबकि छापा तो सीएम कमलनाथ के 30 साल से निजी सचिव आरके मिगलानी और भांजे रतुल पुरी के यहां भी डाले गए हैं। यह सुर्खियां इसलिए मिल रहीं हैं ​क्योंकि रविवार शाम तक लोग अश्विनी शर्मा को सिर्फ प्रवीण कक्कड़ के नेटवर्क का व्यक्ति मान रहे थे लेकिन जब अचानक भोपाल पुलिस पहुंची और सीआरपीएफ से तनातनी हुई तो बात बदल गई। 

कांग्रेस की तबादला एक्सप्रेस के ड्राइवर हैं

प्लेटिनम प्लाजा के 3 फ्लोर खरीदने वाले अश्विन शर्मा और प्रतीक जोशी भोपाल में रजिस्टर्ड आर्म्स डीलर हैं। दोनों आपस में रिश्तेदार भी हैं। अश्विन का ब्यूरोक्रेट्स में खासा दखल है। इनके नाम से एक एनजीओ भी रजिस्टर्ड है। भोपाल स्थित मंत्रालय में अफसरों के कमरों में बेधड़क आना-जाना है। कहा जाता है कि ट्रांसफर-पोस्टिंग में भी ये सक्रिय रहते हैं। भाजपा का आरोप है कि कांग्रेस की तबादला एक्सप्रेस के ड्राइवर अश्विनी शर्मा ही हैं। नौकरशाहों के तबादलों में जो भी व्यवहार होता था उसका माध्यम अश्विनी शर्मा ही होते थे। 

तो क्या अश्विनी शर्मा की सारी कमाई कमलनाथ सरकार बनने के बाद हुई

सूत्र बताते हैं कि अश्विन शर्मा 2005 से ही ब्यूरोक्रेट्स बीच में सक्रिय है। अश्विन को शुरूआती दौर में मप्र के दो अफसरों ने मदद की और फिर यह दायरा बढ़ता गया। अश्विन शर्मा को प्रॉपर्टी डीलर भी कहा जाता है। सूत्रों का कहना है कि वो इसलिए क्योंकि अश्विन शर्मा आईएएस/आईपीएस अफसरों के लिए प्रॉपर्टी डीलिंग का काम भी करते हैं। 

अश्विन शर्मा सोशल मीडिया पर क्यों नहीं है, दुबई से क्या कनेक्शन है

वल्लभ भवन के एक बड़े अफसर के कहने पर 31 दिसंबर को अश्विन शर्मा ने अपनी फेसबुक प्रोफाइल डिलीट कर दी थी। उस समय आयकर विभाग अश्विन शर्मा के बारे में जानकारी जुटा रहा था। अफसर ने अश्विन से कहा था कि तुम्हारा बड़े लोगों से मेल-जोल इस तरह सोशल साइट पर प्रदर्शित होना ठीक नहीं है। अश्विन के मोबाइल में आईएएस अफसरों के वीडियो मिलने की जानकारी भी सामने आई है। यह भी पता लगा है कि अश्विन के दुबई में एक शेख से कारोबारी रिश्ते हैं। उसने दो साल पहले वहां होटल व्यापार में निवेश किया है। इस सिलसिले में वह अक्सर दुबई जाता रहता है।