Advertisement

PRAVEEN KAKKAR: सारी रात चली पूछताछ, अब बेटा SALIL KAKKAR राउंडअप | INDORE MP NEWS



इंदौर। मुख्यमंत्री कमलनाथ के निजी सचिव प्रवीण कक्कड़ (PRAVEEN KAKKAR OSD OF CM KAMAL NATH) सहित उनके करीबियों के 50 से अधिक ठिकानों पर आयकर की कार्यवाई (INCOME TAX RAID) साेमवार काे भी जारी है। आयकर विभाग की टीम ने सारी रात प्रवीण कक्कड़ से पूछताछ की। उस समय प्रवीण कक्कड़ की पत्नी साधना एवं बेटा सलिल (WIFE SADHNA KAKKAR AND SON SALIL KAKKAR) भी सारी रात आयकर विभाग की पूछताछ में शामिल रहे। छापा मारने आई टीम ने सुबह प्रवीण के बेटे सलिल को राउंडअप कर लिया है। टीम सलिल को साथ लेकर निकली है। 

इंदौर में विजयनगर स्थित कक्कड़ के घर पर आयकर की कार्रवाई शनिवार रात 3 बजे से चल रही है। सूत्रों के अनुसार टीम ने कक्कड़ से रातभर बिना सोए पूछताछ की है। इस दौरान कई बार ऐसा हुआ जब कक्कड़ रुआंसे से हो गए, लेकिन दिल्ली आयकर की टीम ने कक्कड़ एक नहीं सुनी और कार्रवाई जारी रखी। सोमवार सुबह आयकर अधिकारी प्रवीण कक्कड़ के बेटे सलिल कक्कड़ को लेकर बीसीएम हाइट्स स्थित ऑफिस पहुंची। बताया जा रहा है कि ज्यादातर प्रॉपर्टी सलिल के नाम पर ही है, ऐसे में टीम उसे संभवत: अन्य ऑफिस और बैंक लेकर जा सकती है, सलिल ने मीडिया से कहा कि उसे सबसे ज्यादा आयकर जमा करने के लिए गोल्ड सर्टीफिकेट मिल चुका है।

पूरा कक्कड़ परिवार सारी रात जागता रहा, सीए और संबंधितों के यहां भी छानबीन हुई
इंदौर में कक्कड़ के स्कीम नंबर 74 स्थित बंगले में इनकम टैक्स की 15 से अधिक अधिकारियों की टीम ने शनिवार देर रात 3 बजे अचानक छापा मारा। इसके बाद टीम बीसीएम हाइट्स स्थित थर्ड आई के दफ्तर, जलसा मैरिज गार्डन, उनके सीए राजेंद्र रांका के शहनाई रेसीडेंसी स्थित निवास, बसंत विहार स्थित विंध्यराज एनेक्सी भवन स्थित विविध कंपनियों के दफ्तरों में भी पहुंची। बताया जा रहा है कि रांका के भाई प्रकाश और मोती तबेला में रहने वाले उनके परिचित मनोज जैन के यहां भी अधिकारी पहुंचे थे। कक्कड़, उनकी पत्नी और बेटे से रात तक पूछताछ जारी थी। रात में ही बंगले पर ज्वैलरी की कीमत आंकने के लिए वैल्यूअर को भी बुलाया गया। हालांकि कक्कड़ के घर से नकदी मिलने की जानकारी नहीं है, लेकिन 30 लाख की ज्वैलरी मिलने की बात सामने आ रही है। 

घर के बाहर सीआरपीएफ की एक और टुकड़ी तैनात की गई

कक्कड़ के बेटे सलिल विंध्यराज रियल्टी, विंध्यराज कंस्ट्रक्शन, थर्ड आई सिक्योरिटीज, रिलीजियस टूरिज्म प्रालि, जलसा और ऐश्वर्या बिल्डर्स प्रालि कंपनी में डायरेक्टर हैं। कक्कड़ की पत्नी साधना भी विंध्यराज कंस्ट्रक्शन, विंध्यराज रियल्टी में डायरेक्टर हैं। 

मिगलानी ने कमलनाथ को सुबह 5 बजे ही बता दिया था

सूत्रों का कहना है कि टैक्स छापों की खबर मुख्यमंत्री कमलनाथ को तड़के सुबह 5 बजे आरके मिगलानी ने दी। तब तक कुछ प्रीमाइसेस में अफसर प्रवेश कर चुके थे। मप्र सरकार बाद में हरकत में आई। मुख्य सचिव एसआर मोहंती छिंदवाड़ा के तामिया में थे। उनका मोबाइल फोन बंद था। उन्हें भी बाद में सूचना मिली। 

कौन है प्रवीण कक्कड़

मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में कार्यरत रही एक नर्स के बेटे प्रवीण कक्कड़ इंदौर में टीआई थे। एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के नाम से चर्चा में आए। राष्ट्रपति अवार्ड भी मिला। 2004 में नौकरी छोड़कर वे पूर्व केंद्रीय मंत्री रहे सांसद कांतिलाल भूरिया के स्टॉफ ऑफिसर बने थे। इसके बाद वो दिग्विजय सिंह और कमलनाथ के संपर्क में आए। बताया जाता है कि कक्कड़ भाजपा के कई नेताओं के संपर्क में रहे हैं। 

ऑपरेशन कक्कड़ में किस किस के यहां छापे पड़े

सीएम कमलनाथ के निजी सचिव राजेंद्र कुमार मिगलानी। 
सीएम कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी जिनसे ईडी ने वीवीआईपी घोटाला में भी पूछताछ की है। 
सीएम कमलनाथ के पूर्व ओएससी प्रवीण कक्कड़। 
प्रवीण कक्कड़ के नेटवर्क अश्विनी शर्मा। 
प्रवीण कक्कड़ के नेटवर्क प्रतीक जोशी। 

About SALIL KAKKAR

Salil Kakkar is registered with Ministry of Corporate Affairs (MCA). Their DIN is 02265291. Following is their current and past directorship holdings.
  1. RELIGIOUS TOURISM PRIVATE LIMITED Director 22 December 2015
  2. JALSA BANQUETS PRIVATE LIMITED Director 07 October 2009
  3. VIDHYA RAJ REALITIES PRIVATE LIMITED Director 01 April 2015
  4. AISHWARYA BUILDERS PVT LTD Director 24 November 2018
  5. VIDHYA RAJ CONSTRUCTIONS INDIA PRIVATELIMITED Director 23 October 2015
  6. THIRDEYE SECURITY SERVICES PVT.LTD. Director 26 February 2009

About SADHANA KAKKAR

Sadhana Kakkar is registered with Ministry of Corporate Affairs (MCA). Their DIN is 00269223. Following is their current and past directorship holdings.
SHARAD BUILDERS PRIVATE LIMITED Director 24 November 2007
VIDHYARAJ LEISURE & PARADISE PRIVATE LIMITED Director 18 June 2013
VIDHYA RAJ REALITIES PRIVATE LIMITED Director 12 January 2009
VIDHYA RAJ CONSTRUCTIONS INDIA PRIVATELIMITED Director 23 October 2015