रात 3 बजे चैटिंग कर रही थी 8वीं की छात्रा, मां ने रोका तो सुसाइड कर लिया | BHOPAL MP NEWS

भोपाल। मोबाइल की लत जानलेवा होती जा रही है। जो लोग स्मार्टफोन के नशे में होते हैं, उन्हे मालूम ही नहीं होता कि वो क्या अनुचित कर रहे हैं। यदि कोई रोके तो या तो हमलावर हो जाते हैं या आत्मघाती। 8वीं क्लास में पढ़ने वाली 14 साल की लड़की रात 3 बजे चैटिंग कर रही थी। मां ने मोबाइल छीन लिया तो वो 6वीं मंजिल से कूद गई। 

मिली जानकारी के मुताबिक कोलार थाना के जानकी अपार्टमेंट में रहने वाली 8वीं क्लास की स्टूडेंट (14 वर्ष) रात के तीन बजे मोबाइल पर चैटिंग कर रही थी, इस पर लड़की की मां ने उसे आधी रात मोबाइल का इस्तेमाल करने पर डांट लगाते हुए मोबाइल छुड़ा लिया और मोबाइल अपने पास रख लिया। इस बात पर लड़की को इतना गुस्सा आया कि उसने घर की छठवीं मंजिल से कूदकर अपनी जान दे दी।

घटना की जानकारी देते हुए कोलार थाना पुलिस ने बताया कि जानकी अपार्टमेंट में रहने वाली शिखा तिवारी यहां अपनी 8वीं क्लास की बेटी के साथ अकेली रहती हैं। शिखा की बेटी सेंटजोसफ कॉन्वेंट स्कूल ईदगाह हिल्स में पढ़ाई कर रही थी। वहीं शिखा के पति ओडिशा में डब्ल्यूएचओ में डॉक्टर हैं, जबकि वह खुद गृहणी और सोसाइटी की उपाध्यक्ष हैं।

ऐसे में गुरुवार की रात जब शिखा अपनी बेटी के साथ घर पर थीं, तब रात के तीन बजे उन्होंने बेटी को मोबाइल पर किसी से चैटिंग करते देखा। इस पर शिखा को गुस्सा आ गया और उसने बेटी को फटकार लगाते हुए मोबाइल छीनकर अपने पास रख लिया और सो गई। इस पर बेटी को गुस्सा आया और उसने छठवीं मंजिल से कूदकर अपनी जान दे दी।

पुलिस की शुरुआती जांच में यह भी सामने आया है कि मां से विवाद के बाद छात्रा ने करीब एक घंटे तक खुद को बालकनी में ही बंद रखा। मां ने दरवाजा खुलवाने की कोशिश की, लेकिन छात्रा ने दरवाजा नहीं खोला और कुछ देर बाद बालकनी से कूदकर जान दे दी। वहीं छात्रा की मौत के बाद उसकी मां शिखा तिवारी सदमें में है और चुप बैठी है। बेटी की मौत के बाद से वह न तो किसी से ज्यादा बात कर रही है और न ही किसी से मिल रही है। शिखा का कहना है कि आखिर उसने ऐसी क्या इतनी बड़ी गलती की थी, कि उसकी बेटी ने यह कदम उठा लिया।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !