Loading...

लोकसभा चुनाव की अधिसूचना कब जारी होगी, यहां पढ़ें | NOTIFICATION FOR LOKSABHA ELECTION 2019

नई दिल्ली। सारा देश अब लोकसभा चुनाव का इंतजार कर रहा है। खबर थी कि चुनाव अधिसूचना 06 मार्च को लग जाएगी परंतु अब ऐसा नहीं होने वाला है। लोकसभा चुनाव अधिसूचना के लिए एक नई तारीख सामने आई है। 

सूत्राें के अनुसार, 9 मार्च के बाद कभी भी आम चुनाव का ऐलान हो सकता है। 8 मार्च तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कई सरकारी दौरे तय हैं। इससे पहले 6 मार्च को मोदी सरकार की अंतिम कैबिनेट मीटिंग भी होने वाली है। इसमें सरकार किसानों के खाते में 2000 रुपए की दूसरी किस्त ट्रांसफर करने के फैसले को मंजूरी दी सकती है।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की पहली किस्त 24 फरवरी को जारी की गई थी। सूत्रों के अनुसार, चूंकि दूसरी किस्त नए वित्तीय वर्ष में जारी होगी, ऐसे में इसके आवंटन के लिए कैबिनेट की मंजूरी ली जाएगी और अप्रैल के पहले हफ्ते में ही किसानों को इसे जारी कर दिया जाएगा। 

कांग्रेस के नेता अहमद पटेल ने चुनाव के ऐलान में देर पर साल उठाया है। उन्हाेंने पूछा है कि क्या आयाेग प्रधानमंत्री के दाैरे का कार्यक्रम पूरे हाेने का इंतजार कर रहा है। पटेल ने कहा कि लगता है कि चुनाव आयाेग अंतिम समय तक भाजपा काे सरकारी धन से प्रचार की छूट देना चाह रहा है।