Loading...

अमित शाह ने शिवराज, रमन, वसुंधरा को घर बैठने की सलाह दी | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के चुनाव हारे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, रमन सिंह और वसुंधरा राजे से भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अब बेहद नाराज हो गए हैं। उन्होंने तीनों नेताओं के सामने विकल्प रख दिया है, या तो लोकसभा का चुनाव लड़ें या फिर घर बैठें। अमित शाह नहीं चाहते कि तीनों नेता राज्य की राजनीति में दखल दें, जबकि तीनों ही नेता राज्य के दायरे से बाहर निकलने को तैयार ही नहीं हैं। 

तीनों पूर्व मुख्यमंत्री लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर पीछे हट रहे हैं। उन्हें इसी बात का डर है कि कहीं उनका उनके प्रदेश से रिश्ता खत्म ना हो जाए। जिस वजह से आने वाले विधानसभा चुनावों में वो सीएम के उम्मीदवार ही नहीं रह पाएंगे। जिस वजह से राजस्थान में वसुंधरा राजे के बेटे दुष्यंत सिंह पहले से ही सांसद हैं। उन्हें टिकट मिले ऐसा वसुंधरा चाहती हैं। वहीं रमन सिंह भी इसी तरह अपने बेटे के लिए टिकट चाहते हैं। शिवराज सिंह भी अपने करीबी को टिकट दिलाना चाहते हैं। ये सभी लोग अपने मन की बात आलाकमान को बता चुके हैं।

जिसके बाद आलाकमान ने साफ कर दिया है कि टिकट इन्हीं लोगों को ही मिलेगा। लड़ना है तो लड़े नहीं तो राजनीति से संन्यास ले लें। इस फरमना से आलाकमान से इन्हें राज्य से दूर कर नई पौध को उगाया जा सके। इस बार के विधानसभा चुनावों में भाजपा को इन तीनों सीएम की वजह से सीटों का घाटा हुआ है। इस बात को सभी जानते हैं। इसी को सबक लेते हुए आलाकमान इन्हें लोकसभा चुनाव लड़वाकर राज्यों से दूर करना चाहती है।