Loading...

उमरिया व भिंड के कलेक्टर बदले, सिंगरौली एसपी की शिकायत | CHUNAV SAMACHAR MP

भोपाल। चुनाव आयोग ने मध्यप्रदेश में उमरिया एवं भिंड जिले के कलेक्टरों को बदल दिया है। बताया जा रहा है कि भिंड कलेक्टर से चुनाव आयोग के अधिकारी नाराज थे जबकि उमरिया कलेक्टर को पॉलिटिकल कनेक्शन के कारण हटाया गया है। मध्यप्रदेश में अभी कुछ और भी नौकरशाह हैं जिनके मजबूत पॉलिटिकल कनेक्शन हैं। 

राज्य शासन ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के 4 अधिकारी की नवीन पद-स्थापना की है। श्री अमर पाल सिंह कलेक्टर उमरिया और श्री छोटे सिंह कलेक्टर भिण्ड को उप सचिव मंत्रालय, डॉ. विजय कुमार जे संचालक, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण को कलेक्टर भिण्ड पदस्थ किया है। शासन ने श्री स्वरोचिष सोमवंशी प्रोजेक्ट डायरेक्टर स्टेट वाइड एरिया नेटवर्क (स्वान) मध्यप्रदेश राज्य इलेक्ट्रानिक्स विकास निगम को कलेक्टर उमरिया पदस्थ किया है।

विधायक के भाई को एसपी पद से हटाओ

इधर भाजपा ने शिकायत में कहा है कि कुणाल चौधरी म.प्र. विधानसभा के सदस्य होने के साथ शुजालपुर जिला-शाजापुर से विधायक है और इनके सगे भाई वर्तमान में सिंगरोली जिला पुलिस अधीक्षक के पद पर सिंगरौली में पदस्थ है। भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा जारी दिशा-निर्देश एवं प्रचालित परम्परा के अनुसार किसी भी राजनैतिक दल से जुड़े अथवा विधायक/सांसद/मंत्रियों के सगे सबंधी रिश्तेदारों को निर्वाचन अवधि के दौरान उन्हे ना तो जिले में पदस्थ किया जाता है बल्कि इस अवधि में उन्हे निर्वाचन कार्य से पृथक भी रखा जाता है। अतः आपसे सादर निवेदन है कि दिनेश चौधरी जो विधायक के सगे भाई है उन्हे तत्काल प्रभाव से जिला पुलिस अधीक्षक के पद से कार्य मुक्त कर पुलिस मुख्यालय पदस्थ करें।