काल बना होली का त्यौहार, हत्या और हादसों में पांच की मौतें | MP NEWS

सिहोरा/जबलपुर। युवक परिवार के साथ खुशी खुशी होली खेल रहा था लेकिन अचानक ही होली के रंग बेरंग हो गए और त्यौहार की खुशियां देखते ही देखते मातम में बदल गई। इस पूरी घटना में युवक अपने घर की बाड़ी में परिवार के लोगों संग होली खेल रहे था तभी गांव के ही करीब पांच लोंगो ने एकाएक आकर गाली गलौज करने लगे जिसपर युवक ने विरोध किया तो उस पर पांचो आरोपी लाठी डंडो से हमला कर टूट पड़े जिसमें युवक के सिर पर तेज प्रहार से हमला कर दिया और युवक वही पर गिर गया जिसको बचाने परिवार के लोगो ने प्रयास किया जिनको भी लाठी डंडो से पीट कर घायल किया गया। जिसके बाद घायल युवक को अस्पताल लाया गया लेकिन डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया गया। वही पुलिस ने कुछ आरोपियों को पुलिस अभिरक्षा में लेकर हत्या का मामला दर्ज कर फरार आरोपियों की तलाश में जुटी है।

खितौला थाना अंतर्गत ग्राम मुरता में बुधवार की दोपहर 12 बजे  रोहित पटेल तथा बाली पटेल उसकी बाडी मे परिवार के साथ रंग गुलाल खेल रहे थे, तभी गॉव के सौरभ पटेल, ब्रजलाल पटेल तथा महेश बर्मन पुरानी बुराई को लेकर उसके भतीजे बाली के साथ गालीगलौज करने लगे, बाली ने भी गालीगलौज की तो, सौरभ पटेल, ब्रजलाल पटेल, महेश बर्मन तीनो लाठी लेकर बाडी मे घुस आये और भतीजे बाली पटैल (22वर्ष) को व उसके बेटे रोहित को मारने लगे, मारपीट होते देख बाली की पत्नि, तथा भाभी तीनो जाकर बीच बचाव करने लगे, उसी समय गॉव के बलराम बर्मन , जित्तू ठाकुर, तथा बारी पटेल भी आ गये और बोला मारो कोई बचने न पाये ऐसा कहकर ब्रजलाल पटेल ने उसके बाये हाथ के पंजे मे लाठी मारी, जिससे मृतक के चाचा बिहारी के बाये हाथ मे चोट आ गयी, सौरभ ने बाली के सिर मे लाठी मारी, महेश ने उसके बेटे रोहित के सिर मे लाठी मारी, मारपीट के दौरान उसकी पत्नि व भाभी को भी चोटे आ गयी, सिर मे अधिक चेट लगने से बाली जमीन पर गिर कर बेहोश हो गया, जिसे उपचार हेतु सिहोरा शासकीय अस्पताल ले गये जहॉ डाक्टर ने बाली पटेल उम्र 22 वर्ष को मृत घोषित कर दिया। पंचनामा कार्यवाही कर शव को पीएम हेतु भिजवाते हुये बिहारी लाल पटेल उम्र 46 वर्ष निवासी ग्राम मुरता की रिपोर्ट पर धारा 294,323,506,302,34 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर प्रकरण विवेचना में लिया गया।

ये हुए गिरफ्तार
घटना को गम्भीरता से लेते हुये अविलम्ब आरोपियो की गिरफ्तारी हेतु आदेशित किये जाने पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण डॉ रायसिंह नरवरिया एंव एसडीओपी सिहोरा श्रीमति भावना मरावी तत्काल घटना स्थल पर पहुंचे, एवं आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु टीमें लगायी , टीम द्वारा सम्भावित स्थानों दबिश देते हुये 5 आरोपी सौरभ पटेल उम्र 19 वर्ष , ब्रजलाल पटेल उम्र 48 वर्ष, महेश बर्मन उम्र 36 वर्ष, बलराम बर्मन उम्र 42 वर्ष, तथा बारी पटेल उम्र 31 वर्ष को अभिरक्षा को पकडा गया है, फरार जित्तू ठाकुर, की सरगर्मी से तलाश जारी है।

नदी में डूबा युवक, मौत
दूसरी घटना में खितौला हिरन नदी में होली के दिन नहाने गए युवक की डूबकर मौत हो गई । हिमांशु कोरी जो अपने साथियों के साथ हिरन नदी में नहाने गया था लेकिन अचानक ही गहराई में चला गया जिसकी पानी मे डूबने से घटना स्थल पर ही मौत हो गयी। जबकि तीसरी घटना में बुधवार की  रात एक युवक खितौला रेलवे स्टेशन के पास चलती ट्रेन से गिरा जिसकी मौके पर ही मौत हो गई। जिसकी शिनाख्त नही हो सकी। वहीं बरगी के पास हुई चौथी घटना में एक युवक बिना नम्बर की मोटर साइकिल से सिहोरा की ओर आ रहा था तभी किसी अज्ञात वाहन ने सामने से जोरदार टक्कर मार दी जिसमे युवक का सिर बुरी तरह से फट कर बिखर गया और घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई ,जबकि मृतक की शिनाख्त नही हो पाई।
वही होली के दिन ही रिस्तेदार के यहां होली खेलने निकला सोनू चौधरी की धनगवा के पास अज्ञात वाहन से भिड़ने की वजह से मौत हुई यह हादसा भी भीभत्स था जिसमे युवक के सिर फटकर बिखर गया था। पुलिस ने सभी घटनाओं पर मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दी है।