Loading...

MODERN STEEL वालों के हैं ट्रेन में पकड़े 46 लाख रुपए, हवाला कनेक्शन का संदेह | BHOPAL NEWS

भोपाल। जबलपुर से भोपाल जा रही अमरकंटक एक्सप्रेस के एस-2 कोच से पकड़े गए युवक गौतम कुशवाह (21) विदिशा निवासी का कहना है कि उसके बैग में जो 46 लाख रुपए हैं वो MODERN STEEL BHOPAL वाले SARFARAZ KHAN के हैं। उसने जिस तरह से पैसों ​की डिलेवरी होना बताया है, इससे संदेह पैदा हुआ है कि यह पैसा हवाला के जरिए आ रहा था। 

जीआरपी थाना प्रभारी बीपी पांडेय ने बताया की बैग में 2-2 हजार के नोट की 2 और 500- 500 के नोट की 84 गड्डियां मिली हैं। कुल 46 लाख रुपए की रकम है। युवक ने पूछताछ में बताया है कि उसे भोपाल निवासी सरफराज खान जिसकी मॉडर्न स्टील के नाम से नादरा बस स्टैंड के पास दुकान है, उसने जबलपुर से राशि लेने के लिए भेजा था। पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या इन पैसों का चुनाव से कोई कनेक्शन है। आयकर विभाग पैसों की वैद्यता के बारे में छानबीन करेगा। 

क्या यह हवाला कारोबार है

जीआरपी के अनुसार, गौतम शुक्रवार की रात जबलपुर मदनमहल स्टेशन पहुंचा और वहां रात बिताने के बाद उसे सुबह एक व्यक्ति ने स्टेशन के पास पूजा रेस्टोरेंट में रुपए दिए। अब पुलिस घटनाक्रम से जुड़े सभी तथ्यों को जांच कर रही है। पूरे मामले में आरक्षक सन्तोष उर्मलिया की महत्वपूर्ण भूमिका बताई जा रही है। कलेक्टर दीपक सक्सेना के अनुसार ज़ब्ती की कारवाई जीआरपी थाना गाडरवाडा द्वारा की गई है। एसडीएम और इनकम टैक्स अधिकारी को मौक़े पर पहुँचकर अग्रिम कार्रवाई के लिए कहा गया है।