Loading...

सरकार अवैध कब्जा नहीं हटवा पाई इसलिए युवक ने प्लॉट मंदिर को दान कर दिया | INDORE NEWS

इंदौर। विश्व प्रसिद्ध प्राचीन खजराना गणेश मंदिर (Khajrana Ganesh temple) की दान पेटी (donation box) में निकली प्लॉट की रजिस्ट्री (Plot Registry) का रहस्य खुल गया है। दरअसल, यह एक विवादित प्लॉट (Disputed plot) है। जिस युवक ने इसे दान किया है, उसने बताया कि उसके प्लॉट पर अवैध कब्जा (Illegal capture on plot) हो गया है। सरकार न्याय नहीं दे पाई तो यह प्लॉट भगवान को दे दिया (Plot gave to God)। अब भगवान जो चाहें करें। 

दान पेटी से निकली प्लॉट की रजिस्ट्री की खबर देश भर की सुर्खियों में आ गई थी। दान पेटी से निकली रजिस्ट्री पर भक्त का नाम और मोबाइल नंबर भी लिखा था। मंदिर के एक पुजारी ने फोन लगाकर उस भक्त से बात की तो बात सही निकली। प्लॉट की रजिस्ट्री दान पेटी में डालने वाले भक्त शंभुराम यादव (Shambhuram yadav) ने इसके पीछे की कहानी भी बताई। 

2010 में उन्होंने लोन लेकर एक प्लॉट खरीदा था। कुछ समय बाद उसपर एक महिला ने कब्जा कर लिया। कई कोशिशों के बावजूद जब प्लॉट उन्हें नहीं मिला तो उन्होंने इसकी रजिस्ट्री करवाकर उसे खजराना गणेश मंदिर को दान कर दिया। अब मंदिर समिति वहां कोई मंदिर बनाए या फिर प्लॉट बेचकर रुपए का इस्तेमाल करे, इससे शंभुराम को कोई आपत्ति नहीं है।