LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें





निशांत वरवड़े IAS ने एमडी की कुर्सी पर कब्जा किया, आयोग से हुई शिकायत | MP NEWS

13 March 2019

भोपाल। भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी निशांत वरवड़े ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के मिशन संचालक (एमडी) की कुर्सी एवं पद पर अवैध अतिक्रमण कर लिया है। बता दें कि वरवड़े अब एमडी नहीं हैं, उनका तबादला हो चुका है। उन्होंने हाईकोर्ट से स्टे नहीं लिया है और उनका तबादला निरस्त भी नहीं हुआ है, अत: स्पष्ट है कि वो इस पद पर अवैध रूप से काबिज हैं। भाजपा ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की है। 

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के मिशन संचालक (एमडी) व आईएएस अधिकारी निशांत वरवड़े का तबादला हो चुका है, लेकिन उन्हें अभी तक रिलीव नहीं किया गया। डंके की चोट पर वे आज भी काम कर रहे हैं। ऐसी प्रक्रिया में ही भ्रष्टाचार एवं उच्च स्तर पर अराजकता का वातावरण पैदा हो गया है। नेता प्रतिपक्ष भार्गव ने इसे लेकर चुनाव आयोग को पत्र भी लिखा है। नेता प्रतिपक्ष के इस बयान पर वरवड़े ने कहा कि यह बात सही है कि वे अभी भी एमडी की हैसियत से काम कर रहे हैं। यह सीनियर अधिकारियों के कहने पर ही किया है। इससे ज्यादा क्या कह सकता हूं। 

इससे पूर्व भार्गव ने यह भी कहा कि तबादले पर प्रतिबंध होने के बावजूद नियमों के विपरीत कर्मचारी-अधिकारियों को इधर से उधर किया जा रहा है। बहुत से विभागों में ऐसा हो रहा है। राजनीतिक द्वेषता के कारण भी तबादले हुए हैं। आयोग इस मामले पर ध्यान देकर कार्यवाही करे। 



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

;
Loading...

Suggested News

Popular News This Week

 
-->