LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




थानेदार ने बेवजह स्कूल प्राचार्य को चांटा मारा, विरोध प्रदर्शन शुरू | ANUPPUR MP NEWS

18 March 2019

राजेश शुक्‍ला/अनूपपुर। राजेन्द्रग्राम थाना परिसर में दो महिला शिक्षकों के आपसी विवाद में सोमवार की शाम एक शिक्षिका द्वारा थाने में दर्ज कराई गई शिकायत तथा स्कूल का मामला होने की बात कह आपसी समझौता की सलाह देने के पुलिस थाने गए स्कूल प्राचार्य को थाना प्रभारी ने तमाचा जड़ दिया। जिसके बाद शिक्षक संगठनों ने थाना प्रभारी के इस कृत्य पर नाराजगी जताते हुए विरोध प्रदर्शन किया और घटना की सूचना एसडीएम पुष्पराजगढ़ को दी। 

मामले में एसडीएम के बालागुरू ने प्रकरण की जांच कर कार्रवाई का आश्वासन दिया लेकिन इन आश्वासनों के बाद भी शिक्षकों की नाराजगी कम नहीं हुई। शिक्षक संगठन ने तत्काल कार्रवाई किए जाने की मांग करने कलेक्टर से मिलने की बात कही है। घटना के सम्बंध में मप्र. शासकीय अध्यापक संघ अनूपपुर जिला अध्यक्ष श्रीनिवास तिवारी ने बताया कि शासकीय हाईस्कूल नौगवां में पदस्थ शिक्षिका संगीता शर्मा एवं चम्पा परस्ते के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ। जिसमें संगीता शर्मा सम्बंधित शिक्षिका चम्पा परस्ते के खिलाफ राजेन्द्रग्राम थाना में शिकायत करने पहुंची। संगीता की शिकायत सुनने के बाद थान प्रभारी हेम सिंह पेंड्रो ने मोबाईल के माध्यम से प्रभारी प्राचार्य शिवदत्त पांडेय को थाना बुलाया और उनके साथ अभद्रता करते हुए मारपीट की घटना को अंजाम दिया। 

श्रीनिवास तिवारी का कहना है कि सम्भवत: शिकायतकर्ता शिक्षिका संगीता शर्मा ने प्रभारी प्राचार्य के सम्बंध में शिक्षिका चम्पा परस्ते का पक्ष लेने का आरोप लगाया होगा, जिसमें जब प्रभारी प्राचार्य ने इसे स्कूल का मामला व आपसी वाद विवाद का कारण बताते हुए दोनों शिक्षिकाओं के बीच सुलह कराने की सलाह की बात कही तो इससे थाना प्रभारी झल्लाकर प्रभारी प्राचार्य के गाल पर थप्पड़ जड़ दिया। वहीं घटना के बाद शिक्षक संगठनों के समूह ने थाना का घेराव करते हुए नाराजगी जताई। फिलहाल प्राचार्य के साथ मारपीट की घटना से क्षेत्र में आक्रोश की लहर बनी हुई है।

इनका कहना है
इस सम्बंध में जानकारी नहीं मिली है, अगर ऐसी घटना हुई है तो हम मामले की जांच कर कार्रवाई करेंगे।
जेएस राजपूत, पुलिस अधीक्षक अनूपपुर।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->