40-इंच SMART TV मात्र 20,999 रुपए में

Advertisement

40-इंच SMART TV मात्र 20,999 रुपए में


यदि आप 40-इंच स्मार्ट टीवी खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यह करीब 35 हजार रुपए का मिलेगा परंतु फ्रेंच कंपनी थॉमसन इसके लिए मात्र 20,999 रुपए ले रही है। कंपनी ने अपने पहले 40-इंच स्मार्ट टीवी को भारत में पेश कर दिया है। कंपनी ने भारत में वापसी के साथ ही बजट फ्रेंडली टीवी मॉडल्स की पेशकश की थी। इस बार भी कंपनी ने नए स्मार्ट टीवी मॉडल की कीमत 20,999 रुपये रखी है। 

थॉमसन ने पिछले साल लगभग 15 साल बाद भारत में दोबारा एंट्री ली थी। कंपनी ने जानकारी दी है कि तबसे ऑनलाइन ग्राहकों की डिमांड में ग्रोथ हुई है। कंपनी का लक्ष्य 2020 तक बाजार में 6 से 7 प्रतिशत हिस्सेदारी का है। भारत में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर ध्यान केंद्रित कर रही है। कंपनी ने ये भी बताया है कि एक रिचर्स के मुताबिक भारत में बिक्री की संभावना एक वर्ष में लगभग 14 मिलियन है, जिसमें स्मार्ट टीवी का हिस्सा लगभग 65 प्रतिशत है।

ये हैं टीवी के कुछ खास फीचर्स:
-- 4k YouTube वीडियोज का सपोर्ट इसमें दिया गया है.
-- 6 प्री-लोडेड ऐप्स इसमें मौजूद हैं.
-- TV असिस्टेंट भी मौजूद है.
-- ये स्मार्ट टीवी एंड्रॉयड 7.1 पर चलता है.
-- इस टीवी में टॉप ट्रेडिंग म्यूजिक, मूवी और टीवी शोज के वीडियो मिलेंगे.
-- यहां कंटेंट 18 भाषाओं में उपलब्ध होंगे.
-- यहां नेटफ्लिक्स और ऐमेजॉन प्राइम दोनों का ही सपोर्ट दिया गया है.
-- इजी शेयर कास्ट फीचर मौजूद है.
-- यहां लोकेशन की 3 दिनों की वेदर रिपोर्ट मिलेगी.
-- इस स्मार्ट टीवी में सैमसंग का पैनल यूज किया गया है.

लॉन्च के दौरान भारत में थॉमसन टीवी के एक्सक्लूसिव ब्रांड लाइसेंसी एसपीपीएल के सीईओ, अवनीत सिंह मारवाह, ने कहा, 'भारत के पहले 40 4K टीवी पेश करके हम उत्साहित हैं। हम चाहते हैं कि भारतीय ग्राहक किफायती कीमत पर अपने टीवी को FHD से 4K में अपग्रेड करें। मुझे यकीन है कि ये स्मार्ट टीवी मार्केट में एक ट्रेंड सेट करेगा। इस टीवी के जरिए ग्राहक YouTube से 4K वीडियो कंटेंट ऐक्सेस कर सकते हैं।