Loading...

शत्रुघ्न सिन्हा के पास मात्र 26 हजार की कार, बेटी से ले रखे हैं 10 करोड़ उधार | NATIONAL NEWS

पटना। अभिनेता व बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने जल्द कांग्रेस में शामिल होने का ऐलान किया है। गुरुवार को इस सिलसिले में उन्होंने कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी से मुलाकात की। हालांकि, शत्रुघ्न ने कहा है कि हालात कैसे भी हों, लोकेशन पटना साहिब ही रहेगी। बता दें कि बीजेपी ने उनकी जगह रविशंकार को यहां से टिकट दिया है। 2009 में पहली बार सांसद बनने के बाद शत्रुघ्न ने पांच साल में 115 करोड़ से ज्यादा की प्रॉपर्टी बनाई थी। 2014 के चुनावी हलफनामे में उन्होंने अपनी संपत्ति 132 करोड़ रुपए घोषित की थी। आइए नजर डालते हैं उनकी प्रॉपर्टी पर।

गैराज में आज भी खड़ी है 1995 में खरीदी एम्बेसडर

शत्रुघ्न के एफिडेविट के मुताबिक, वे कारों के बेहद शौकीन हैं। उनके कलेक्शन में 26 हजार रुपए की एम्बेसडर से लेकर पत्नी पूनम द्वारा 2013 में खरीदी गई 57 लाख की मर्सिडीज तक शामिल हैं। शत्रुघ्न के पास टोयोटा फॉर्च्यूनर, टोयोटा कैमरी, इनोवा, महिंद्रा स्कॉर्पियो, होंडा एकॉर्ड और होंडा सिटी जैसी कारें भी हैं। वहीं, ज्वेलरी रखने के मामले में शत्रुघ्न पत्नी से भी आगे हैं। उनके पास 87 लाख से ज्यादा कीमत की ज्वेलरी है, जबकि पत्नी के पास लगभग 80 लाख की ज्वेलरी है।

एक्ट्रेस बेटी से ले रखा है 10 करोड़ का कर्ज

एडीआर रिपोर्ट के मुताबिक, शत्रुघ्न पर करीब 17 करोड़ रुपए का लोन है। इसमें उन्होंने एसबीआई से 1.15 करोड़ और एलआईसी से 95 लाख का लोन लिया है। वहीं, एक्ट्रेस बेटी सोनाक्षी से 10 करोड़, बेटे कुश से 56.75 लाख और दो अन्य लोगों से भी कुछ रकम उधार ले रखी है।

रहते हैं 57 करोड़ के बंगले में

शत्रुघ्न ने मुंबई से लेकर पुणे, दिल्ली, गुरुग्राम और पटना तक 9 फ्लैट-बंगले खरीद रखे हैं। मुंबई के जुहू में बना इनका बंगला 'रामायण' 57 करोड़ रुपए का है। इस बंगले को वो रेसिडेंशियल और ऑफिस दोनों तरह से इस्तेमाल करते हैं। शत्रुघ्न ने यह बंगला 1972 में खरीदा था और तब इसकी कीमत 10 करोड़ रुपए थी।

'ये मेरी सबसे बड़ी भूल थी'

शत्रुघ्न 1992 में राजनीति में आए। राजेश खन्ना से हार के बाद कहा था कि चुनाव लड़ना सबसे बड़ी भूल थी। 2002 में राज्यसभा से मंत्री बने। 2009 में पहली बार लोकसभा के लिए चुने गए। 2014 में भी जीते। तब से लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमले कर रहे हैं।