श्री राजपूत करणी सेना: 18 राज्यों के क्षत्रिय नेताओं का सम्मेलन भोपाल में, तैयारियां पूर्ण | BHOPAL NEWS

Advertisement

श्री राजपूत करणी सेना: 18 राज्यों के क्षत्रिय नेताओं का सम्मेलन भोपाल में, तैयारियां पूर्ण | BHOPAL NEWS

भोपाल। होली मिलन के बहाने श्री राजपूत करणी सेना मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में बड़ा कार्यक्रम करने जा रही है। इसे 'क्षत्रिय स्वाभिमान सम्मान समारोह' नाम दिया गया है। इसमें मध्यप्रदेश सहित 18 राज्यों के क्षेत्रीय नेताओं के पहुंचने की खबर आ रही है। लोकसभा चुनाव से पहले भोपाल में आयोजित इस कार्यक्रम को क्षत्रिय समाज का शक्तिप्रदर्शन भी कहा जा सकता है। 

कुँ अतुल प्रताप सिंह प्रदेश संयोजक श्री राजपूत करणी सेना ने बताया कि 'क्षत्रिय स्वाभिमान सम्मान समारोह' का आयोजन 31 मार्च को भेल के दशहरा मैदान में होगा। सभी तैयारियां पूरी हो चुकीं हैं। कुँ अतुल प्रताप सिंह के अनुसार यह एक भव्य समारोह होगा। कुँ अतुल प्रताप ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना पिछले 16 अप्रैल से भोपाल क्षेत्र में प्रवास कर रहे हैं। उन्होंने व्यक्तिगत रूप से जाकर आस पास 200 किलोमीटर के क्षेत्र में संपर्क किया है। प्रदेश के सभी पदाधिकारियों ने अपने अपने क्षेत्र में संपर्क किया है और हम उत्साहित हैं कि भोपाल में क्षत्रिय और क्षत्राणियों का फाग उत्सव होगा। 

कार्यक्रम की जानकारी देते हुए श्री राजपूत करणी सेना के शीर्ष संस्थापक लोकेन्द्र सिंह कालवी ने बताया कि 31 मार्च 2019 को भोपाल के भेल दशहरा मैदान पर विशाल क्षत्रिय स्वाभिमान सम्मान समारोह का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें 18 राज्यों के श्री राजपूत करणी सेना के प्रतिनिधि शामिल होंगे। साथ ही प्रदेश के सभी जिलों से करणी सैनिक मातृशक्ति और समस्त राजपूत समाज के लोग पधारेंगे। भोपाल के सभी राजपूत संगठन ने अपना समर्थन देंगे। कार्यक्रम का मुख्य एजेंडा मप्र में अबतक जो 10% सवर्ण आरक्षण लागू नही हुआ हैं उसे तुरंत लागू किया जाए और भोपाल का प्राचीन नाम भोजताल रखा जाए।