Loading...

सीमा पर पाकिस्तान की फायरिंग जारी है, दोनों तरफ सेनाएं डटीं | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK ) पर AIR STRIKE के बाद सीमा पर पाकिस्तानी सेना ( Pakistani Army ) ने फायरिंग ( Firing ) शुरू कर दी। यह शाम 7 बजे समाचार लिखे जाने तक लगातार जारी है। सीमा की दोनों तरफ सेनाएं डटी हुईं हैं। भारतीय सेना ( Indian Army ) मुंहतोड़ जवाब दे रही है। 

एक तरफ पीएम इमरान खान ( PM Imran Khan ) की आपात बैठक के बाद वहां की फौज और विदेश मंत्री (foreign Minister )की तरफ से गीदड़ भभकी दी गई है, तो दूसरी तरफ नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी फौज ने अकारण गोलीबारी शुरू कर दी है। पाकिस्तान की ओर से जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर मंगलवार शाम में नौशेरा, राजौरी और अखनूर सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया गया। इतना ही नहीं, पाकिस्तानी सेना ने मेंढर और पुंछ जिले की कृष्णा घाटी सेक्टर में भी गोलीबारी की है। पाकिस्तानी रेंजर्स के इस दुस्साहस का भारतीय सेना के जांबाज मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। 

आपको बता दें कि पाकिस्तान में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर भारत की तरफ से की गई एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान में खलबली मच गई है। भारत की कार्रवाई के बाद पाक पीएम इमरान खान की अध्यक्षता में NSC (National Security Committee) की बैठक हुई। इसके बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महूद कुरैशी ने भारत की तरफ से आतंकी ठिकानों को निशाना बनाने और बड़ी संख्या में आतंकियों के मारे जाने की खबर को खारिज किया। उन्होंने आगे कहा कि भारत की कार्रवाई का जवाब देने के लिए पाकिस्तान समय और जगह अपने हिसाब से तय करेगा। 

पाकिस्तान में सेना और जनता को आपातकाल का अलर्ट / Alert emergency forces and people in Pakistan

पाक विदेश मंत्री ने पाक पीएम का हवाला देते हुए सेना और पाकिस्तान के लोगों को किसी भी स्थिति के लिए तैयार रहने को कहा है। पाक मीडिया की मानें तो कुरैशी ने अपने बयान में कहा, 'भारत की सरकार ने काल्पनिक दावे किए हैं। भारत की तरफ से चुनाव के दबाव के कारण यह कार्रवाई की गई है। इसके लिए क्षेत्रीय शांति को भी खतरे में डाला गया।' यही नहीं, पाक मंत्री ने अपने बयान में भारत को जवाबी कार्रवाई की चुनौती भी दी।