MPTET: माध्यमिक शिक्षक भर्ती परीक्षा (वर्ग-2) इसी महीने शुरू होगी

06 February 2019

भोपाल। उच्च शिक्षक माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा जारी है, जबकि माध्यमिक शिक्षक की परीक्षा को लेकर अभ्यर्थी इंतजार में हैं कि इसकी परीक्षा कब से शुरू होगी। इसको लेकर प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक ने ही स्पष्ट करते हुए कहा कि माध्यमिक शिक्षक की पात्रता परीक्षा इसी माह से ही शुरू हो सकती है। इसकी प्रक्रिया भी चल रही है। फिलहाल यह तय नहीं हुआ है कि परीक्षा कब से होगी, लेकिन जैसे ही सबकुछ तय होता है तो तुरंत ही इसका शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा। 

गौरतलब है कि वर्ग-2 यानी माध्यमिक शिक्षक की पात्रता परीक्षा के लिए करीब 4.50 लाख आवेदन आए हैं। पहले यह परीक्षा 29 जनवरी से शुरू होना थी, लेकिन अचानक से जब वर्ग-1 यानी उच्च माध्यमिक शिक्षक की पात्रता परीक्षा की तारीख एक माह आगे बढ़ाई गई थी, तभी इसकी तारीख भी आगे बढ़ा दी गई थी। वर्ग-1 की परीक्षा शुरू होने के बाद से ही वर्ग-2 के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी लगातार आस लगाए हैं कि परीक्षा की तारीख अब घोषित होगी। 

सोशल मीडिया पर तारीखें हो रहीं वायरल, अफसर बोले- अभी कोई डेट नहीं आई 
वर्ग-2 की परीक्षा को लेकर लगातार सोशल मीडिया पर मैसेज वायरल हो रहे हैं कि परीक्षा फलां तारीख से शुरू होगी। किसी मैसेज में कहा जाता है कि 11 फरवरी को वर्ग-1 का आखिरी पेपर होने के दूसरे दिन से ही वर्ग-2 के पेपर शुरू हो जाएंगे। इसी प्रकार एक अन्य मैसेज में कहा जा रहा है कि वर्ग-2 के पेपर 19 फरवरी से होंगे। इस संबंध में पीईबी के पीआरओ विशाल जोशी ने बताया कि अभी हमारी तरफ से कोई तारीख जारी नहीं की गई है। परंतु परीक्षा को लेकर तैयारियां जरूर चल रही हैं। अभ्यर्थी किसी भी तरह के भ्रम में न रहें और विभाग की वेबसाइट देखते रहें। परीक्षा को लेकर संपूर्ण अधिकृत जानकारी इसी पर आएगी। इसी पर वर्ग-2 की परीक्षा की तारीख तय होते ही विस्तृत शेड्यूल अपलोड किया जाएगा। 



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

;
Loading...

Popular News This Week

 
-->