Loading...

अच्छे अवसर के लिए घर तो छोड़ना होगा: जयवर्धन सिंह | MP NEWS

भोपाल। 70 प्रतिशत स्थानीय बेरोजगारों को नौकरी की अनिवार्यता वाला नियम बनाने वाली कमलनाथ सरकार के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयवर्द्धन सिंह ने कहा कि जॉब फेयर में जो भी अवसर मिले, उसे अपनाएं। युवा कड़ी मेहनत से आगे बढ़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि अच्छे अवसर के लिए घर तो छोड़ना होगा।

जयवर्द्धन सिंह राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन कौशल प्रशिक्षण एवं प्लेसमेंट के माध्यम से रोजगार कार्यक्रम के तहत ऑस्क होराइजन के मेगा जॉब फेयर को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा युवा स्वाभिमान योजना में ऑनलाइन के साथ ही नगरीय निकायों में ऑफलाइन भी आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि 21 से 30 वर्ष के युवाओं को 100 दिन का रोजगार दिया जायेगा। इन्हें प्रशिक्षण के साथ ही 100 दिन में कुल 13 हजार 500 रुपये स्टाइफंड भी मिलेगा।

इस मौके पर जनसम्पर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा है कि युवा सरकार की सभी योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ लें। उन्होंने कहा कि युवा स्वाभिमान योजना में अधिक से अधिक युवा पंजीयन करवायें। शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री चाहते हैं कि प्रदेश में अधिक से अधिक इन्वेस्टमेंट हो और सभी बेरोजगारों को रोजगार मिले। उन्होंने बताया कि गरीब कन्याओं के विवाह के लिए अब 51 हजार रुपये मिलेंगे। सामाजिक सुरक्षा पेंशन 600 रुपये कर दी गयी है।

दोनों मंत्रियों ने प्रशिक्षणार्थियों को सर्टिफिकेट वितरित किए। उन्होंने विभिन्न कंपनियों द्वारा लगाये गये स्टॉल को भी देखा। मेले में पचास कम्पनी शामिल हुईं।