Loading...

MODIJI से मेरी 10 मिनट बहस करा दो, वह भाग जाएगा: RAHUL GANDHI

नई दिल्ली। भारत की राजधानी के तालकटोरा स्टेडियम में कांग्रेस के अल्पसंख्यक अधिवेशन में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को डरपोक व्यक्ति कहा। राहुल ने भाजपा को चुनौती दी कि मोदीजी के साथ उनकी 10 मिनट बहस करा दो, वह भाग जाएगा। भाजपा ने राहुल के इस भाषण पर ऐतराज जताया है। प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि प्रधानमंत्री के लिए तू-तड़ाक और अपशब्दों वाली भाषा का इस्तेमाल राहुल गांधी की विकृत मानसिकता को दिखाता है। पात्रा ने कहा कि राहुल यह बताएं कि जीजा ने कारवां कैसे लूटा?

'MODI भाग जाएगा'


राहुल ने कहा, ‘‘नरेंद्र मोदी जी को मेरे साथ 10 मिनट के लिए स्टेज पर खड़ा कर दो। मेरे साथ नरेंद्र मोदी का नेशनल सिक्युरिटी के मुद्दे पर डिबेट करा दो। भाग जाएगा... भाग जाएगा। मेरा कहना है कि ये डरपोक व्यक्ति है। मैं इसको पहचान गया हूं। ये डरता है। जब इसके सामने आकर कोई खड़ा हो जाए और कहे कि मैं नहीं जाऊंगा पीछे, क्या करोगे? तो नरेंद्र मोदी हाथ दिखाते हैं और लौट जाते हैं।’’ इस टिप्पणी के बाद राहुल भी मंच से चलकर पीछे की तरफ जाने लगे, फिर माइक के पास लौट आए। उनके ये हावभाव देखकर कांग्रेस कार्यकर्ता तालियां बजाने लगे। मंच पर बैठे कांग्रेस के नेता भी उठकर ताली बजाने लगे।

'चौकीदार चोर है'


उन्होंन कहा- 2019 में नरेंद्र मोदी, भाजपा और संघ को कांग्रेस पार्टी हराने जा रही है। भाजपा के लोग कहते थे अच्छे दिन, दूसरी तरफ जनता कहती थी कि आएंगे। अब देश में कांग्रेस पार्टी का नेता नहीं, दिल्ली-महाराष्ट्र के किसी भी कोने में कोई कहता है चौकीदार (लोगों ने चोर है-चोर है की आवाज लगाई)। मैं देश के चौकीदारों से माफी मांगना चाहता हूं कि आप बहुत अच्छा काम करते हो, मैं सिर्फ एक चौकीदार की बात करता हूं जो (लोगों ने चोर है-चोर है की आवाज लगाई)।

'ध्यान से देखेंगे तो मोदी के चेहरे पर घबराहट दिखेगी'


कांग्रेस अध्यक्ष बोले, "आपने ध्यान से टीवी पर मोदीजी का चेहरा देखा है? सचाई को कोई छिपा नहीं सकता। अगर आप ध्यान से देखेंगे तो मोदी के चेहरे पर घबराहट दिखेगी। डर देखेंगे। 2019 में नरेंद्र मोदी जी को पता चल गया है कि हिंदुस्तान का बांटने और नफरत फैलाने से देश पर राज नहीं किया जा सकता।'

'शेर के बच्चे के सामने कायर भागते हैं'


राहुल ने कहा- चीन की सेना डोकलाम में बैठ जाती है। नरेंद्र मोदी हवाई जहाज में उड़कर बीजिंग जाता है। चीन की सरकार के साथ बिना एजेंडा बात होती है। चीन को पता चल जाता है कि इसका सीना 56 इंच का नहीं है, 4 इंच का है। नेशनल सिक्युरिटी की बात करता है, उसने जाकर हाथ जोड़े हैं चीन के सामने। मैं आपको उसका कैरेक्टर बताता हूं। जब शेर के बच्चे कायरों के सामने आते हैं तो कायर भागते हैं।

'नरेंद्र मोदी फ्रंट फेस, भागवत रिमोट कंट्रोल'

"संघ कहता है कि हिंदुस्तान के संविधान को परे कर दिया जाए और देश को नागपुर से चलाया जाए। हर सिस्टम में संघ वाले अपने लोग डालते हैं। इलेक्शन कमीशन में अपने लोग डालते हैं। उनका लक्ष्य हिंदुस्तान के हर संस्थान को खत्म करना है। क्या नाम है उनके बॉस का मोहन भागवत। मोहन भागवतजी पूरे देश को पीछे से चलाएंगे। नरेंद्र मोदी फ्रंट फेस हैं, मोहन भागवतजी रिमोट कंट्रोल हैं और यही उनकी सोच है।