LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




KAMAL NATH की सीट से उनका बेटा लड़ेगा, लांचिंग की डेट फिक्स

07 February 2019

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के पुत्र जयवर्धन सिंह के राजनीति में आने के बाद अब मुख्यमंत्री कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ के सक्रिय राजनीति में आने की सुगबुगाहट है। छिंदवाड़ा कांग्रेस कमेटी उन्हें अपने लोकसभा क्षेत्र से संसद में पहुंचाने के लिए लगातार दबाव बना रही है।

जैसी की उम्मीद थी छिंदवाड़ा लोकसभा सीट से सीएम कमलनाथ के बेटे नकुल नाथ को उतारने की तैयारियां शुरू हो गईं हैं। एक भव्य युवा सम्मेलन की प्लानिंग है जिसमें नकुल नाथ को लांच किया जाएगा। नौ बार से छिंदवाड़ा का लोकसभा में प्रतिनिधित्व करने वाले कमलनाथ के मुख्यमंत्री बन जाने के बाद उनकी सीट के विकल्प को लेकर अभी पार्टी स्तर पर कोई फैसला नहीं हुआ है। कमलनाथ समर्थक चाहते हैं कि यह सीट नाथ परिवार के पास ही रहे। 

नकुलनाथ ने मई 2018 में कमलनाथ के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का कार्यभार लेते समय यह कहा था कि उन्होंने राजनीति पर अभी विचार नहीं किया है। इसके बाद नाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद पिछले दिनों विधानसभा में पहले सत्र के दौरान मीडिया से बातचीत में उन्होंने राजनीति में आने संकेत दे दिए थे।

दीपक सक्सेना उत्तराधिकारी, लेकिन नकुल नाथ सक्रिय
छिंदवाड़ा में यदि संगठन में वरिष्ठता एवं जनता में स्वीकार्यता के अनुसार देखें तो सीएम कमलनाथ के उत्तराधिकारी दीपक सक्सेना हैं परंतु अब नकुल नाथ सक्रिय हो गए हैं। गणतंत्र दिवस के मौके पर जब मुख्यमंत्री कमलनाथ छिंदवाड़ा पहुंचे तो हेलीपेड से लेकर जिला कांग्रेस कार्यालय में आयोजित कर्मचारी संगठनों की बैठक में नकुलनाथ आगे-आगे रहे। नकुलनाथ के साथ दीपक सक्सेना के बड़े पुत्र जय सक्सेना भी सक्रिय रहे। सूत्र बताते हैं कि लोकसभा क्षेत्र से संभावित प्रत्याशी के रूप में जिला कांग्रेस के नेताओं ने लोकसभा क्षेत्र प्रभारी नन्हेलाल धुर्वे को नकुलनाथ का एकमात्र नाम दिया है।

युवा सम्मेलन का नेतृत्व करने का न्यौता
छिंदवाड़ा जिला युवा कांग्रेस 20 फरवरी को युवा सम्मेलन आयोजित करने जा रही है। सूत्र बताते हैं कि सम्मेलन नकुलनाथ के नेतृत्व में हो सकता है। हालांकि जिला युवा कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन वानखेड़े ने नईदुनिया को बताया है कि युवा सम्मेलन में नकुलनाथ को आमंत्रित किया है। उनसे अभी समय नहीं मिला है। मगर सूत्र बताते हैं कि सम्मेलन से नकुलनाथ लोकसभा क्षेत्र की सक्रिय राजनीति की शुरुआत करेंगे।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->