Loading...

JYOTIRADITYA SCINDIA के उत्तराधिकारी होंगे राम निवासी रावत | MP NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश में कांग्रेस के लोकप्रिय चेहरा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के उत्तराधिकारी की चर्चाएं शुरू हो गईं हैं। सिंधिया को कांग्रेस का राष्ट्रीय महासचिव बनाए जाने के साथ पश्चिम यूपी की 40 लोकसभा सीटों की जिम्मेदारी सौंपीं गईं हैं, सवाल उठ रहे है कि अब मध्यप्रदेश में चुनाव अभियान समिति ( Election campaign committee ) का चेयरमैन कौन होगा और जवाब में सिर्फ एक ही नाम सामने आया है। सिंधिया के विश्वासपात्र, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत। 

बताया जा रहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इसकी अनुमति दे दी है। अब इस संबंध में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ( AICC ) आदेश जारी करेगी। हांलाकि यह नियुक्ति औपचारिक ही रहेगी। बता दें कि रामनिवासी रावत, ज्योतिरादित्य सिंधिया के सबसे भरोसेमंद नेताओं में से एक हैं। चुनाव अभियान छोटा हो या बड़ा, सिंधिया हमेशा रामनिवास रावत को अपने साथ रखते आए हैं। रामनिवास रावत मध्यप्रदेश में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पद की रेस में भी हैं। 

कांग्रेस महासचिव SCINDIA 15 को दिल्ली में लेंगे बैठक

कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 15 फरवरी को दिल्ली में गुना-शिवपुरी क्षेत्र के पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है। बैठक में चुनाव से संबंधित तैयारियों पर चर्चा होगी। गौरतलब है कि सिंधिया इस क्षेत्र से सांसद हैं। वे अपने संसदीय क्षेत्र में लोकसभा चुनाव के लिए अभी से जमावट कर रहे हैं।

चुनाव संचालन कमेटी यथावत रहेगी

विधानसभा चुनाव के पहले गठित कांग्रेस की संचालन कमेटी पूर्व की भांति कार्य करती रहेगी, समन्वय की जिम्मेदारी संभाल रहे पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह अपनी जवाबदारी देखते रहेंगे। चारों कार्यकारी अध्यक्ष की व्यवस्था भी लागू रहेगी। वर्तमान में मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में चारों कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी, बाला बच्चन, सुरेंद्र चौधरी, रामनिवास रावत काम देख रहे हैं।