Loading...

RSS कार्यकर्ता, CONGRESS विधायक का निजी सचिव, विरोध शुरू | MP NEWS

भवन यादव/दतिया। कांग्रेस विधायक रक्षा सरौनिया ने RSS कार्यकर्ता एवं सहायक वर्ग-3 कन्हैयालाल साहू को अपना निजी सचिव बना लिया है। इस नियुक्ति के बाद इधर कांग्रेस कार्यकर्ता अपनी विधायक से नाराज हैं तो RSS के स्वयं सेवक भी कन्हैया लाल से संतुष्ट नहीं हैं। दोनों संगठनों में इस गठबंधन का विरोध नजर आ रहा है।  

मामला दतिया जिले की भांडेर तहसील की कांग्रेस विधायक रक्षा सरौनिया से जुड़ा है। उन्होंने अपना पीए कलेक्ट्रेट दतिया में पदस्थ कन्हैया लाल साहू सहायक वर्ग-3 को बना लिया है जो कि निष्ठावान आरएसएस कार्यकर्ता है। इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं में नाराजगी देखी जा रही है। कांग्रेस से जुड़े कर्मचारियों का मानना है कि यह एक अपवित्र गठबंधन है। इसके पीछे के उद्देश्य शुद्ध नहीं हो सकते। 

बता दें कि कमलनाथ सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को RSS की शाखा में जाने पर पाबंदी के नियम बनाने की बात कही थी। आरएसएस के स्वयं सेवकों में इसे लेकर काफी नाराजगी थी। ऐसी स्थिति में आरएसएस का एक स्वयंसेवक कांग्रेस विधायक का निजी सचिव बन गया, इसे लेकर संघ के स्वयं सेवक भी संतुष्ट नहीं हैं। सवाल यह है कि यदि RSS कार्यकर्ता कांग्रेस नेताओं की सेवा करेंगे तो विचारधारा की बात कहां रह जाएगी जबकि यह उसकी पदीय जिम्मेदारी नहीं है।