खबर का असर: मंत्री ने कहा हर सरकारी HOSPITAL में DENTAL DOCTOR की नियुक्ति होगी

12 February 2019

भोपाल। भोपाल समाचार डॉट कॉम की खबर का असर हुआ है। DENTAL DOCTORS को अब सरकारी नौकरियां मिलेंगी। प्रदेश के हर सरकारी असपताल में एक DENTAL DOCTORS नियुक्त किया जाएगा। यह जानकारी श्रम मंत्री श्री महेन्द्र सिंह सिसोदिया ने दी है। बता दें कि दंत चिकित्सकों की मांगों को सरकार तक पहुंचाने का काम भोपाल समाचार डॉट कॉम ने किया था। 

मध्यप्रदेश शासन के श्रम मंत्री श्री महेन्द्र सिंह सिसोदिया ने कहा है कि प्रदेश के हर सरकारी अस्पताल में दंत चिकित्सक और दंत शल्य विशेषज्ञ की पद-स्थापना की जायेगी। इसके लिये तेजी से प्रयास किये जा रहे हैं। श्रम मंत्री श्री सिसोदिया आज भोपाल के ऋषिराज डेंटल कॉलेज के दीक्षांत समारोह को संबोधित कर रहे थे। श्रम मंत्री श्री सिसोदिया ने कहा कि श्रम विभाग के अधीन 5 अस्पतालों में भी अनिवार्य रूप से दंत चिकित्सकों की व्यवस्था की जायेगी। श्री सिसोदिया ने चिकित्सा कार्य को मानव सेवा का कार्य बताते हुए कहा कि इसमें समर्पण का भाव होना जरूरी है। 

उन्होंने कहा कि जिन डॉक्टरों ने हाल ही में डिग्री हासिल की है, उन्हें ग्रामीण क्षेत्रों में पहुँचकर मानव धर्म का निर्वहन करना चाहिये। ऐसा करने पर उन्हें अपने व्यवसाय में और अधिक दक्षता हासिल होगी। श्रम मंत्री ने स्नातक विद्यार्थियों को डिग्रियाँ प्रदान की। कार्यक्रम में एम.पी. स्टेट डेंटल काउंसिल के डॉ. चन्द्रेश शुक्ल, प्रदेश सचिव श्री अस्मत सिद्दीकी एवं कॉलेज के पदाधिकारी भी मौजूद थे।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

;
Loading...

Popular News This Week

 
-->