Loading...

AIRTEL ग्राहकों को फ्री मिल रहा है 1000 GB डाटा | BUSINESS NEWS

NEW DELHI : जब से ये खबर बाहर आई है कि जियो टेलीकॉम सेक्टर के बाद अब अपने Jio GigaFiber के साथ ब्रॉडबैंड सर्विस ( Broadband service ) में एंट्री लेने वाला है, तभी से बाकी सर्विस प्रोवाइडर्स काफी दबाव में हैं. भारत में AIRTEL और ACT फाइबरनेट के काफी ग्राहक हैं. ये दोनों कंपनियां अब नए ग्राहक लाने और पुराने ग्राहकों को बचा कर रखने के लिए पूरी ताकत लगा रही हैं. ऐसी ही एक कोशिश के तहत भारती एयरटेल ने अपने ब्रॉडबैंड यूजर्स को 1000 GB तक बोनस डेटा ( BONUS DATA ) देने की घोषणा की है.

कंपनी अपने ब्रॉडबैंड यूजर्स को ब्रॉडबैंड प्लान ( Broadband Plan ) में मिल रहे डेटा के अलावा 1000 GB डेटा बोनस के तौर पर दे रही है. हालांकि यहां एक शर्त है. शर्त ये है कि ये ऑफर सभी ब्रॉडबैंड प्लान्स के लिए नहीं है. एयरटेल इस ऑफर का फायदा 799 रुपये या उससे ज्यादा के प्लान्स के साथ ही दे रहा है. इस बोनस डेटा की वैलिडिटी 31 मार्च 2019 तक रहेगी.

जैसा कि कंपनी 799 रुपये या उससे ज्यादा के प्लान्स में बोनस डेटा दे रही है. तो 799 रुपये वाले ब्रॉडबैंड प्लान की बात करें तो कंपनी इसमें 100GB डेटा 40Mbps की स्पीड से देती है और साथ में पूरे भारत में फ्री वॉयस कॉल भी मिलता है. इस प्लान में ग्राहकों को बोनस डेटा 500 GB तक मिलता है. दूसरा प्लान 999 रुपये का है. इसमें कंपनी 250 GB डेटा और पूरे भारत में फ्री कॉलिंग देती है. साथ ही इसमें नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम ( Netflix and Amazon Prime ) का सब्सक्रिप्शन भी दिया जाता है. इस प्लान में बोनस के तौर पर ग्राहकों को 1000 GB डेटा मिलेगा.

इसी तरह 1,299 रुपये वाले ब्रॉडबैंड प्लान की बात करें तो इसमें 100Mbps स्पीड में 500GB डेटा दिया जाता है. इस प्लान के साथ भी ग्राहकों को 1000GB या 1TB डेटा बोनस के तौर पर दिया जाएगा. अंत में सबसे महंगे 1,999 रुपये वाले मंथली प्लान की बात करें तो इसमें अनलिमिटेड डेटा दिया जाता है. इसमें भी 1000GB बोनस डेटा मिलेगा. आपको बता दें 999 रुपये, 1,299 रुपये और 1,999 रुपये वाले प्लान में डेटा रोलओवर की फैसिलिटी भी दी जाती है.

ये बोनस डेटा ऑफर लगभग उन सभी शहरों में दिया जा रहा है जहां एयरटेल अपनी v-फाइबर सेवा उपलब्ध कराती है. हैदराबाद जैसे कुछ शहरों में कंपनी ने पहले ही ब्रॉडबैंड प्लान्स से FUP लिमिट हटा दी है. ऐसे में हैदराबाद के ग्राहकों को बोनस डेटा का ऑफर नहीं मिलेगा.