LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




भारत पर AIR-STRIKE बिफल होते ही PAKISTAN गिड़गिड़ाया, हम युद्ध नहीं चाहते

27 February 2019

नई दिल्‍ली। बुधवार सुबह पाकिस्तान ने भारत पर AIR-STRIKE करने की कोशिश की। उसके 3 विमान भारत की सीमा में घुसे लेकिन भारत के आसमान पर पहरेदारी कर रही इंडियन एयरफोर्स ने ना केवल उन्हे खदेड़ डाला बल्कि पाकिस्तान का एक एफ-16 मिग लड़ाकू विमान पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में घुसकर मार गिराया। हमला बिफल होते ही पाकिस्तान ने फिर से गिड़गिड़ाना शुरू कर दिया है। पाक सेना के प्रवक्‍ता आसिफ गफूर ने कहा है कि हम जंग नहीं चाहते हैं। हम शांति के पक्षधर हैं। 

पहले पाकिस्तानी सेना ने फर्जी खबर उड़ा दी थी

इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने यह भी दावा किया कि उसने पाकिस्तानी वायु क्षेत्र में दो भारतीय सैन्य विमान मार गिराए और एक पायलट को गिरफ्तार कर लिया। पाक सैन्य प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने इससे पहले एक ट्वीट में दावा किया कि एक विमान पाकिस्तानी कब्जे वाले क्षेत्र में गिरा, जबकि दूसरा जम्मू-कश्मीर में गिरा। उन्होंने विस्तृत जानकारी दिए बिना कहा, 'एक पायलट को जमीन पर मौजूद सैनिकों ने गिरफ्तार कर लिया।' हालांकि न्‍यूज एजेंसी PTI के मुताबिक भारतीय वायुसेना के किसी विमान को कोई नुकसान नहीं हुआ है। इससे पाकिस्‍तान का ये झूठ बेनकाब हो गया है।

विदेश कार्यालय ने कहा: हम तो प्रदर्शन कर रहे थे

पाकिस्तान ने बुधवार को कहा कि उसके विमानों ने ‘आत्मरक्षा’ के लिए नियंत्रण रेखा पार कर भारतीय क्षेत्र में हमला किया। भारतीय अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी युद्धक विमानों ने बुधवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ और नौशेरा सेक्टर में भारतीय हवाईक्षेत्र का उल्लंघन किया। पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने एक बयान में कहा, ‘‘आज, पाकिस्तानी वायुसेना ने पाकिस्तान के हवाई क्षेत्र में रहते हुए नियंत्रण रेखा के पार हमला किया।' कार्यालय ने कहा, ‘‘ पाकिस्तान ने इसलिए गैर सैन्य ठिकाने को निशाना बनाया और यह ध्यान में रखा कि किसी की जान न जाए और आसपास कोई नुकसान न हो। इसका एकमात्र उद्देश्य हमारे अधिकारों, इच्छा और क्षमताओं को दिखाना था। हमारा मकसद तनाव को बढ़ावा देना नहीं है लेकिन अगर मजबूर किया गया तो हम इसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं।' 



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->