Loading...

कश्मीरी छात्रों के बचाव में उतरी ABVP, यात्रा निकाली | MP NEWS

ग्वालियर। जीवाजी यूनिवर्सिटी ( Jivaji University ) में सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ( All India Student Council ) के STUDENTS ने पूरे परिसर में तिरंगा यात्रा निकाल कर पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि दी. खास बात यह है कि हिंदूवादी संगठन विद्यार्थी परिषद ने कहा है कि विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले ( कश्मीरी छात्रों ) Kashmiri students को यहां से भगाने के बजाय उन्हें अच्छे माहौल में अपनत्व देने की जरूरत है ताकि उनमें देशप्रेम की भावना जागृत हो सके.

हाल ही में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हुए थे उनकी याद में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने जीवाजी विश्वविद्यालय परिसर के चारों ओर घूमकर शहीदों की याद में तिरंगा यात्रा निकाली और 2 मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान ABVP ने पाकिस्तान और आतंकवाद के विरोध में नारे भी लगाए.

खास बात यह है कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने जीवाजी  विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले जम्मू-कश्मीर के छात्र-छात्राओं को बेहतर माहौल देने की जरूरत बताई है. उन्होंने कहा की हमें उन छात्रों को अपनाने की और उन्हें अपनापन देने की जरूरत है. ताकि वे भी महसूस कर सकें कि राष्ट्र सबसे पहले है और किसी के बहकावे में भटके नहीं, क्योंकि पढ़ने लिखने के बाद छात्रों के भटकने के पीछे अलगाववादी ताकत होती है ऐसी ताकतों के असली मकसद के बारे में छात्रों को जानकारी देनी होगी.