TATA MOTORS ने लॉन्च की बहुप्रतीक्षित SUV-HARRIER | AUTO NEWS

24 January 2019

अनिल बेदाग-मुंबई: टाटा मोटर्स ने अपनी बहुप्रतीक्षित SUV हैरियर मुंंबई में लॉन्च कर दी है। हैरियर वास्तव में एक वैश्विक एसयूवी है, जो डिजाइन और उत्कृष्टता के परफेक्ट संयोजन की पेशकश करती है। हैरियर ऐसा पहला वाहन है जिसमें टाटा मोटर्स की इम्पैक्ट डिजाइन 2.0 डिजाइन लैंग्वेज है जो आकर्षक एक्टीरियर्स और लक्जुरियस इंटीरियर्स के साथ ग्राहकों को पसंद आएगी। इस यादगार क्षण पर बोलते हुए पैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट के प्रेसिडेंट मयंक पारीक ने कहा कि नई हैरियर अब तक की सबसे प्रीमियम पेशकश है। इसका आकर्षक डिजाइन और उत्कृष्ट प्रदर्शन महत्चाकांक्षी खरीदारों को आकर्षित करेगा। टाटा मोटर्स हैरियर के साथ अपने ग्राहकों को प्रीमियम ऑनरशिप का अनुभव देने का वायदा करती है। इस उत्पाद के लॉन्च पर टाटा मोटर्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं प्रबंध निदेशक गुएंटर बटशेक ने कहा कि इस उत्पाद के साथ टाटा मोटर्स ने प्रीमियम मिडसाइज़ एसयूवी सेगमेंट में प्रवेश किया है। मुझे विश्वास है कि हैरियर्स के साथ टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल बिजनेस यूनिट को आने वाले समय में स्थायित्च मिलेगा।

हैरियर में अत्याधुनिक क्रायोटेक 2.0 डीजल इंजन है, जो शक्ति और इंधन की बचत का सही संतुलन प्रदान करता है। इसमें 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन भी है। हैरियर के फ्रंट और रीयर सस्पेंशस खासतौर पर भारतीय स्थितियों के लिए है जो अच्छी हैंडलिंग के साथ रिफाइंड राइड देते हैं।

इस एसयूवी की शुरुआती कीमत 12.69 लाख रुपये से है ये वेरिएंट एक्सई होगा. जबकि टॉप मॉडल एक्सज़ेड की शुरुआती कीमत 16.25 लाख रुपये है। यह चार वेरिएंट्स में उपलब्ध होगी। इनमें एक्सई, एक्सएम, एक्सटी और एक्सजड़ है। इसे कंपनी ने नए ओमेगा प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है जिसे लैंड लोवर डी 8 से लिया गया है जिसे डिस्कवरी स्पोर्ट में भी यूज किया गया है। टाटा हैरियर  में 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का भी ऑप्शन है। लॉन्च के वक्त ऑटोमैटिक वेरिएंट नहीं उपलब्ध है, लेकिन बाद में इसके 7-सीटर वर्जन में ऑटोमैटिक दिया जाएगा। फिलहाल यह 5-सीटर वर्जन में उपलब्ध होगी। फीचर्स की बात करें तो इसमें सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कॉन्सोल, फ्लोटिंग टच स्क्रीन इनफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसमें ऐपल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो का भी सपोर्ट मिलता है। इस एसयूवी में अलग अलग ड्राइविंग मोड्स और टेरेन रेस्पॉन्स सिस्टम भी दिया गया है। 

इंटीरियर ऑल ब्लैक है और एयरक्राफ्ट इंस्पायर्ड हैंडब्रेक दिया गया है। एक्सटीरियर की बात करें तो इसें डेटाइम रनिंग लाइट्स हैं और हेडलैंप्स बंपर के बिल्कुल पास हैं। फ्रंट की बात करें तो यहां हेक्सागोनल डिजाइन मिलता है और हेडलैंप्स बंपर के ठीक नीचे हैं। इसे आप 16 इंच स्टील व्हील्स या 17 इंच एलॉय व्हील्स ऑप्शन में खरीद सकते हैं। इसमें 2 लीटर का 4 सिलिंड टर्बोचार्ज्ड डीजल मोटर इंजन दिया गया है। टाटा का कहना है कि एयूवी की टेस्टिंग 22 लाख किलोमीटर तक अलग-अलग इलाकों और वेदर कंडीशन में की गई है।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

;
Loading...

Popular News This Week

 
-->