LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




MPTET: परीक्षा की तारीख तो मिल गई लेकिन सेंटर का पता अब तक नहीं दिया | JOB NEWS

24 January 2019

भोपाल। प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड भोपाल ( PEB ) द्वारा आयोजित उच्च माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा 1 फरवरी से शुरू होगी। परीक्षा में सिर्फ 7 दिन शेष हैं, लेकिन उम्मीदवार का सेंटर किस शहर में होगा, इसकी जानकारी अब तक नहीं दी गई है। अब उम्मीदवार परेशान हो रहे हैं। अब तो ट्रेनों में रिजर्वेशन भी नही होगा। परीक्षा के लिए यात्रा के महंगे प्रबंध करने होंगे। 

पीईबी की तरफ से अब तक सिर्फ इतना बताया गया है कि यह परीक्षा 16 शहर में बने लगभग 85 शहरों में दो शिफ्टों में आयोजित की जाएगी। ऐसे में उम्मीदवार को किस शहर में जाकर परीक्षा देनी होगी, इसकी जानकारी नहीं लग पा रही है। इस परीक्षा में कई उम्मीदवारों का सेंटर कई किमी दूर आता है। बाहरी राज्यों के उम्मीदवारों को रिजर्वेशन कराने में असुविधा हो रही है। स्कूल शिक्षा और जनजातीय कार्य विभाग के लगभग 15 हजार से अधिक पदों के लिए यह परीक्षा आयोजित होगी। इसमें 2.15 लाख से अधिक उम्मीदवार शामिल होंगे। 

पहली शिफ्ट में यह परीक्षा सुबह 9.30 बजे होगी। इसका रिपोर्टिंग समय सुबह 7.30 से 9 बजे है। दूसरी पाली में दोपहर 2:30 से परीक्षा शुरू होगी। इसके लिए रिपोर्टिंग का समय दोपहर 12.30 से 2 बजे का समय तय किया है। पीईबी के परीक्षा नियंत्रक डॉ. AKS भदौरिया ने बताया कि प्रवेश पत्र शुक्रवार तक जारी कर दिए जाएंगे। इससे सेंटर के शहर का नाम पता लग सकेगा। 



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->