Advertisement

मप्र मंत्रालय में 'वंदे मातरम' बंद, SHIVRAJ-KAILASH सहित BJP दिग्गज चुप | MP NEWS



भोपाल। मध्यप्रदेश में भाजपा सरकार के गठन के साथ ही मंत्रालय में हर माह की 1 तारीख को पुलिस बैंड के साथ 'वंदे मातरम' का गायन किया जाता था जिसमें सभी कर्मचारी उपस्थित रहते थे परंतु सरकार बदलते ही 'वंदे मातरम' बंद हो गया। यह किसके आदेश पर हुआ, स्पष्ट नहीं लेकिन चौंकाने वाली बात यह है कि भाजपा के दिग्गज नेता शिवराज सिंह चौहान, कैलाश विजयवर्गीय, राकेश सिंह सहित लगभग सभी चुप हैं। किसी ने कोई प्रतिक्रिया भी नहीं दी। 

कांग्रेस ने अपने वचनपत्र में सरकारी परिसर में RSS की शाखाएं प्रतिबंधित करने का ऐलान किया था परंतु मंत्रालय में 'वंदे मातरम' का गायन RSS की शाखा का हिस्सा नहीं है। पिछले 14 साल से यह नियमित रूप से आयोजित किया जा रहा था। नए साल के पहले दिन मंत्रालय के सामने पुलिस बैंड की मौजूदगी में सामूहिक तौर राष्ट्रगीत गायन नहीं हुआ, जबकि मौसम की परवाह किए बिना हर महीने की पहली तारीख को यह आयोजन दिसंबर 2018 तक होता रहा है।

BJP के दिग्गज नेता चुप

चौंकाने वाली बात यह है कि इस मामले में भाजपा के लगभग सभी दिग्गज नेता चुप हैं। सुबह 11 बजे यह खबर सुर्खियों में आ गई थी। शाम 5 बजे तक किसी का कोई बयान सामने नहीं आया। 

पूर्व सीएम शिवराज सिंह ने ट्वीटर पर अभिनेता कादर खान की मृत्यु पर शोक जताया है। 

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीटर पर विधायक जयसिंह एवं मणिपुर के मुख्यमंत्री, पूर्व कृषि मंत्री गौरीशंकर बिसेन, नाना पाटेकर को जन्मदिन की बधाई दी है। 

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने ट्वीटर पर पीएम नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं हैं। 

हर बात का बतंगड़ बनाने में माहिर भाजपा उपाध्यक्ष एवं सांसद प्रभात झा ने भी ट्वीटर पर नए साल की बधाईयां दीं हैं।