LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




SHAKTI PUMPS के 200 कर्मचारी गिरफ्तार, नियमितीकरण की मांग कर रहे थे | MP NEWS

18 January 2019

धार। SHAKTI PUMPS INDIA LIMITED PITHAMPUR के 200 कर्मचारियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वो अपना अधिकार मांगने के लिए कंपनी प्रबंधन के सामने धरना-प्रदर्शन कर रहे थे। पुलिस ने करीब 200 कर्मचारियों को गिरफ्तार किया। इनमें से 94 को जमानत पर छोड़ दिया लेकिन 91 को जेल भेज दिया गया। 

बताया जा रहा है कि पीथमपुर स्थित शक्ति पंप के कर्मचारियों ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर फैक्टरी के बाहर गुरुवार को धरना-प्रदर्शन कर रहे थे। आरोप है कि शक्ति पंप के प्रबंधन ने अपनी पहुंच का उपयोग करके पुलिस ने विरोध प्रदशन तोड़ने के लिए बुलवाया। पुलिस ने शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों को धारा 151 यानी शांति भंग करने या उपद्रव करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। इनमें से 91 कर्मचारियों को जेल भेज दिया गया जबकि 94 कर्मचारियों से माफीनामा लिखवाकर उन्हे छोड़ दिया गया। 

फैक्टरी के कर्मचारियों का कहना है कि वे कई वर्षों से काम कर रहे हैं, लेकिन उन्हें अभी तक परमानेंट नहीं किया गया है। साथ ही उनकी वेतन संबंधी कई प्रकार की समस्याएं हैं, जिनका हल नहीं किया जाता और हक मांगने पर जेल भेज दिया जाता है। उधर प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि कानून-व्‍यवस्‍था बनाए रखने के लिए यह कदम उठाना पड़ा। हालांकि उनका यह भी कहना था कि वे फैक्टरी प्रबंधन और कर्मचारियों के बीच बातचीत करवाकर समझौता करवा देंगे और जल्द ही यह मसला शांत हो जाएगा। जबकि फैक्टरी प्रबंधन किसी से भी बात करने को तैयार नहीं है।

Directors of SHAKTI PUMPS (INDIA) LIMITED
NISHTHA NEEMA Director 28 March 2015
RAMESH PATIDAR Wholetime Director 17 October 2006
NAVIN SUNDERLAL PATWA Director 18 January 2012
RAJKUMAR JAIN Director 17 October 2006
SRIDHAR NARAYAN Nominee Director 26 September 2015
DINESH KUMAR PATIDAR Managing Director 30 January 2006
SHYAM SUNDER RAGHUVANSHI Director 01 September 2005
SUNIL MANOHARLAL PATIDAR Wholetime Director 21 April 1995
PRAMOD KUMAR BHAVSAR Director 19 May 2017



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->