Loading...

सरकारी फाइलों से परेशान हो गईं SCINDIA की आशीर्वाद प्राप्त महिला मंत्री | MP NEWS

भोपाल। ज्योतिरादित्य सिंधिया के आशीर्वाद से मध्यप्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री बनीं इमरती देवी को मंत्री का पद, बंगला और सुविधाएं तो अच्छी लगीं परंतु सरकारी काम से वो परेशान हो गईं। यह स्वीकारोक्ति उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया के सामने गुना में सखी संवाद कार्यक्रम में एक आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के सवाल का जवाब देते हुए की। 

पीजी कॉलेज के मैदान पर हुए सखी संवाद कार्यक्रम में जिले भर से आईं आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं ने प्रदेश की महिला एवं बाल विकास तथा जिले की प्रभारी मंत्री इमरती देवी के सामने अपनी समस्याएं रखीं। इस दौरान आंगनवाड़ी कार्यकर्ता संजू शर्मा ने कहा कि 'मैडम, आंगनवाड़ी केंद्र पर रजिस्टरों की संख्या बहुत होती है। कम से कम 40-45 रजिस्टर रखे होते हैं। कोई भी अधिकारी आते हैं, तो वह भी इन्हीं को चेक करते हैं। ऐसे में हमें परेशानी हो रही है। इनकी संख्या कम की जाना चाहिए।"

इस पर मंत्री इमरती देवी ने कहा कि 'आपकी बात सही है। रजिस्टर तो वाकई ज्यादा रहते हैं। मंत्रालय में हमारे सामने फाइलों की गठरी लाकर रख दी जाती है। जिन्हें देखकर मुझे नींद आने लगती है। इस संबंध में विभाग के अधिकारियों से हमारी बात हुई है। आप लोगों को मोबाइल फोन दिए जाएंगे। इसके बाद समस्या खत्म हो जाएगी।"