Loading...

SAPANA CHAUDHRY के BHOPAL में लाइव कंसर्ट पर सरकार की वक्रदृष्टि

भोपाल। राजधानी भोपाल में 2 फरवरी को आयोजित होने जा रहे हरियाणा की कलाकार सपना चौधरी के लाइव कंसर्ट पर नगर सरकार की वक्रदृष्टि पड़ गई है। नगरनिगम ने आयोजकों को नोटिस जारी किया है। बता दें कि सपना चौधरी के कार्यक्रमों में अक्सर उपद्रव हो जाया करते हैं, देखना है कि भोपाल पुलिस इस आयोजन के संदर्भ में क्या तैयारी करती है। 

जोन 13 के जोनल अधिकारी नीलेश श्रीवास्तव ने आयोजक राहुल शर्मा को नोटिस जारी किया है। टैक्स जमा कर आयोजन के लिए नगर निगम से विधिवत अनुमति लेने के लिए हफ्तेभर का समय दिया गया है। यदि विधिवत अनुमति नहीं ली गई तो लाइव कंसर्ट का आयोजन खटाई में भी पड़ सकता है। नीलेश श्रीवास्तव का कहना है कि सपना चौधरी के लाइव कंसर्ट में टिकट बेचे जा रहे हैं अत: आयोजकों को विधिवत अनुमति लेनी होगी एवं टैक्स जमा कराना होगा। 

राज्य सरकार ने एक सितंबर 2018 से प्रदेश में यह टैक्स लगाया है। इसकी वसूली की जिम्मेदारी स्थानीय नगरीय निकाय को दी गई है। इस आदेश के मुताबिक टिकिट की बिक्री से होने वाली आय पर 10 प्रतिशत एंटरटेनमेंट टैक्स नगर निगम वसूल करेगा। इसी के तहत जोनल अधिकारी ने दो फरवरी को होशंगाबाद रोड स्थित वृंदावन गार्डन में होने वाले सपना चौधरी का लाइव कंसर्ट कराने वाले राहुल शर्मा के नाम यह नोटिस जारी किया है।