धार में RKR AGRO के मालिक रमेशचंद्र के खिलाफ FIR दर्ज | MP NEWS

Advertisement

धार में RKR AGRO के मालिक रमेशचंद्र के खिलाफ FIR दर्ज | MP NEWS


सेंधवा। चिटफंड कंपनी RKR AGRO PEST AND FERTILIZERS PRIVATE LIMITED के सुदामा कॉलोनी निवासी एजेंट ने पिछले साल 30 जून 2018 को घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में पुलिस ने जांच के बाद चिटफंड कंपनी के धार निवासी मालिक के खिलाफ धोखाधड़ी और आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने का केस दर्ज कर लिया है। आरोपी मालिक फरार है। 

सुदामा काॅलोनी गली नंबर 7 में रहने वाले संतोष कड़ोले (39) ने खुद के घर की पहली मंजिल स्थित कमरे में रस्सी के फंदे से फांसी लगा ली थी। वो चिटफंड कंपनी आरकेआर एग्रो के एजेंट का काम करते थे। मृतक के परिजनों ने पुलिस को बताया था की जिस चिटफंड कंपनी में संतोष एजेंट था। उसका डायरेक्टर रमेशचंद्र मोलवे निवासी धार रुपए लेकर फरार हो गया था। निवेशकों द्वारा संतोष को रुपए वापस दिलाने के लिए परेशान किया जा रहा था। जिसके चलते मानसिक तनाव में आकर उसके घर में फांसी लगाकर जान दे दी। जांच के बाद शहर थाना पुलिस ने कंपनी डायरेक्टर रमेशचंद्र मोलवे के खिलाफ धारा 420 और 3036 के तहत केस दर्ज कर लिया। 

जनवरी में बंद हो गया था कंपनी का ऑफिस 

शहर के मुखर्जी चौराहा स्थित आरकेआर एग्रो कंपनी का ऑफिस जनवरी 2018 माह में बंद हुआ। मृतक संतोष इसी कंपनी में एजेंट का काम करता था। 150 से अधिक लोगों द्वारा करीब 50 लाख रुपए रुपए संतोष के माध्यम से कंपनी में निवेश कराने की बात सामने आई थी। कंपनी बंद होने के बाद लोग संतोष को रुपए लौटाने के लिए लोग उसे परेशान करते थे। इसके चलते मार्च में उन्होंने कंपनी के डायरेक्टर रमेशचंद्र पिता हेमा मोलवा आदि के खिलाफ शिकायत की थी। वहीं संतोष एवं एक अन्य एजेंट ने जून माह में कंपनी पर चेक बाउंस का प्रकरण न्यायालय में लगाया था। 


Directors of RKR AGRO PEST AND FERTILIZERS PRIVATE LIMITED

RUKHAMABAI Director 11 September 2013

RAMESH CHANDRA MOLAVA Director 11 September 2013

About RAMESH CHANDRA MOLAVA

RKR AGRO PEST AND FERTILIZERS PRIVATE LIMITED Director 11 September 2013

JMR PROPERTIES & REAL ESTATES INDIA LIMITED Director 27 February 2013