LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें





रोज शेंपू करना फायदेमंद है या नुक्सानदायक: जावेद हबीब ने बताया

11 January 2019

ग्वालियर। जिस प्रकार रोज मंजन करने से दांत स्वस्थ और मजबूत रहते हैं, प्रतिदिन मुंह धोने से आइब्रो नहीं झड़तीं। उसी तरह रोजाना शैंपू से बाल धोने पर यह टूटेंगे नहीं। कुछ लोग कही-सुनी बातों पर भरोसा करते हैं कि रोजाना शैंपू से बाल धोएंगे तो यह झड़ने लगेंगे, लेकिन ऐसा नहीं है। जो लोग इन बातों पर यकीन करते हैं वह खुद के बालों के साथ रिस्क लेते हैं। यह बात हेयर एक्सपर्ट जावेद हबीब ने गुरुवार को कही। 

हेयर एक्सपर्ट जावेद हबीब वुमन पैलेस ग्वालियर की ओर से चेंबर ऑफ कॉमर्स सभागार में आयोजित सेमिनार को बतौर मुख्य वक्ता संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ग्वालियर ऐसा शहर है जहां इतना प्रदूषण है कि यदि रोजाना आपने बालों को शैंपू से नहीं धोया तो कुछ नहीं होने वाला, क्योंकि बालों की जड़ों पर जमा गंदगी केवल पानी से हटने वाली नहीं है। 

स्किन पर झुर्रियों से बचना है तो क्या करें
पिछले कुछ सालों में लोगों की स्किन पर झुर्रियां तेजी से बढ़ रही हैं। इसकी वजह है कि लोगों ने हंसना कम कर दिया है। इस कारण फेस पर ब्लड सर्कुलेशन प्रॉपर तरीके से नहीं हो पाता, जिस कारण चेहरा मुरझाया सा हो जाता है। इसलिए कभी भी हंसने का कोई भी मौका नहीं छोड़ना चाहिए। 

बालों में स्ट्रेटनिंग मेंटेन करना है तो क्या करें
बालों में स्ट्रेटनिंग करने के बाद यदि उसे लंबे समय तक मेंटेन रखना है। तो बालों में महीने में एक बार हेयर स्पा कराना चाहिए। उसके अलावा बालों को धोने से पहले प्री-कंडीशनिंग बहुत जरूरी है। साथ ही तीन महीने में एक बार हेयरकट कराना चाहिए। 



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->