Loading...

कांग्रेस में ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रियंका गांधी के समकक्ष, यूपी पश्चिम के प्रभारी | NATIONAL NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश के दिग्गज कांग्रेस नेता एवं सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस पार्टी में राहुल गांधी ने अपनी बहन प्रियंका गांधी के समकक्ष स्थान दिया है। सिंधिया को कांग्रेस का राष्ट्रीय महासचिव एवं उत्तरप्रदेश पश्चिम का प्रभारी बनाया गया है। बता दें कि इसी आदेश में प्रियंका गांधी को उत्तरप्रदेश पूर्व का प्रभारी बनाया गया है। 

ज्योतिरादित्य सिंधिया का कद बढ़ा
इस फैसले के साथ ही ज्योतिरादित्य सिंधिया का कद बढ़ गया है। अब वो पद के अनुसार मध्यप्रदेश से जाने वाले सबसे ताकतवर नेता बन गए हैं। राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया का जादू देखा था। माना जा रहा है कि इस फैसले के साथ ही राहुल गांधी ने उत्तरप्रदेश में अपना मजबूत मोर्चा खोल दिया है। 

राहुल गांधी का टारगेट उत्तरप्रदेश
भाजपा भले ही कितना भी मजाक उड़ाती रहे परंतु राहुल गांधी अब राजनीतिक रणनीतियों में महारत दिखाते नजर आ रहे हैं। प्रियंका गांधी एवं ज्योतिरादित्य सिंधिया को महासचिव बनाकर उत्तरप्रदेश का प्रभार दिया जाना, स्पष्ट करता है कि राहुल गांधी ने उत्तरप्रदेश में अपना मजबूत मोर्चा खोल दिया है। वो चुनाव बाद गठबंधन के लिए यूपी में सपा/बसपा को स्वतंत्रता देने के मूड में नहीं हैं, बल्कि यूपी में इस बार सबसे कड़ा मुकाबला होगा।