Loading...

हैकर की प्रेस कांफ्रेंस में कपिल सिब्बल क्यों गए थे, उन्होंने खुद बताया | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। लंदन में संवाददाता सम्मेलन का आयोजन हुआ, अमेरिका में बैठे हैकर ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिए पत्रकारों को संबोधित किया और बताया कि उसने भारत के चुनावों में ईवीएम हैकिंग की है। कार्यक्रम में पत्रकारों को आमंत्रित किया गया था परंतु वहां भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल भी उपस्थित थे। सवाल लाजमी है कि कपिल सिब्बल वहां क्या करने गए थे, जबकि वो पत्रकार नहीं हैं तो प्रेस कांफ्रेंस में क्या कर रहे थे। क्या यह कांग्रेस की ओर से प्रायोजित कार्यक्रम था और कपिल सिब्बल यह सुनिश्चित करने गए थे कि सब कुछ योजना के अनुसार हो रहा है या नहीं ? 

कपिल सिब्बल ने दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस करके सफाई दी है। सिब्बल ने कहा कि वह किसी निजी काम से लंदन गए हुए थे। साथ ही कहा कि मुझे प्रोग्राम में बुलाया गया तो मैं चला गया। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आशीष रे का ईमेल भी आया था। कपिल सिब्बल ने कहा कि आयोजक आशीष रे को वह पहले से जानते हैं। Kapil Sibal said, Congress on being present at an event in London claiming to demonstrate EVMs used by ECI can be tampered with: Indian Journalists Association London President Ashish Ray told me he has sent invitations to all political parties including BJP & also Election Commission

आरोप लगाए हैं तो जांच भी होनी चाहिए
सिब्बल ने संवाददाताओं से कहा कि जो आरोप उसने (शुजा) लगाए हैं, उनकी जांच होनी चाहिए। उच्चतम न्यायालय और कानून कहता है कि प्राथमिकी दर्ज होनी चाहिए। अगर कोई आरोप लगा रहा है तो यह पता करना जरूरी है कि आरोप सही हैं या नहीं। अगर आरोप गलत हैं तो उसके खिलाफ कार्रवाई करिए। अगर आरोप सही हैं तो यह बहुत गंभीर चीज है। उन्होंने कहा कि यह स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव का मुद्दा है। मुद्दा यह है कि क्या ईवीएम के साथ छेड़छाड़ की जा सकती है। यह भारत के लोकतंत्र के अस्तित्व से संबंधित मुद्दा भी है।