MAKHANLAL UNIVERSITY: नए कुलपति की नियुक्ति, अब काफी कुछ बदलेगा | MP NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश के जनसंपर्क आयुक्त पी नरहरि भोपाल स्थित माखनलाल विश्वविद्यालय के कार्यवाहक कुलपति बनाए गए हैं। उन्हें कुलपति पद की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है। यह पद जगदीश उपासने के इस्तीफे के बाद खाली हो गई था। कहा जा रहा है कि माखनलाल में अब काफी कुछ बदलेगा। बता दें कि भाजपा शासनकाल में यहां RSS से जुड़े लोगों की थोकबंद नियुक्तियां हुईं थीं। 

इससे पहले विश्वविद्यालय के कुलपति जगदीश उपासने ने इस्तीफा दे दिया था। उनके इस्तीफे की खबर लंबे समय से चल रही थी। हालांकि उनके इस्तीफे को नामंजूर कर दिया गया था लेकिन बाद में विश्वविद्यालय प्रशासन ने इसकी पुष्टि कर दी थी।

दरअसल, मध्य प्रदेश के राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा थी कि नई सरकार आने के बाद प्रमुख शिक्षण संस्थानों के अहम पदों पर बैठे लोग इस्तीफा दे सकते हैं। इसी क्रम में माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय के कुलपति का इस्तीफा दिया था।

1 मार्च 1975 को जन्में पी नरहरि 2001 बैच के आईएएस अफसर हैं। वे वर्तमान में जनसंपर्क सचिव और आयुक्त माध्यम है। पी नरहरि तेलंगाना के करीम नगर ज़िले के बसंतनगर गांव के रहने वाले हैं। वे जबलपुर-ग्वालियर और इंदौर के कलेक्टर रह चुके हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !