पुलिस ने 95 साल के बुजुर्ग किसान को फरार बताया, बेटा गोद में उठाकर कोर्ट पहुंच गया | Guna, mp news

10 January 2019

गुना। जिले में एक अनोखा मामला सामने आया है। विजयनगर पुलिस ने बिजली चोरी के आरोप में 95 साल के एक बुजुर्ग किसान को फरार बता दिया। जब उसके बेटे को पता चला तो वो अपने पिता को गोद में उठाकर कोर्ट में पेश करने आ गया। पुलिस ने दावा किया कि उसने बुजुर्ग को गिरफ्तार कर लिया है। देखने वाले पुलिस की इस गिरफ्तारी पर हैरान हैं। कोर्ट ने किसान की उम्र देखते हुए उन्हें तुरंत जमानत पर रिहा कर दिया।

हैरानी इस बात पर है कि 95 साल के नन्नुलाल किसी की मदद के बगैर हिल तक नहीं पाते। उन्हें फरार घोषित कर 5 साल बाद कोर्ट में पेश किया गया। जबकि वह 19 साल पहले ही बिस्तर पकड़ चुके हैं। ऐसे नन्नुलाल यादव के ऊपर चोरी के आरोप लगाए गए, जो दवा के सहारे जिंदगी काट रहा है। कोर्ट में पेशी के बाद ही उसके बेटे ने बुजुर्ग को दवा दी। 

बुजुर्ग पर बिजली चोरी का आरोप
मामला विजयपुर थाना इलाके के कनारी गांव का है। जहां पर 95 साल के नन्नुलाल यादव कई साल के खेती किसानी करते हैं, वहीं उनका परिवार भी रहता है। करीब 15 साल से बीमारी और बढ़ती उम्र के कारण नन्नुलाल चलने-फिरने में असमर्थ हो गए और बिस्तर पकड़ लिया। इसके बावजूद 2014 में पुलिस ने नन्नुलाल यादव पर चोरी की बिजली से सिंचाई करने का मामला दर्ज किया। नन्नुलाल पर आरोप है कि उन्होंने अपने तीन बीघा खेत में चोरी की बिजली से पानी की मोटर का इस्तेमाल कर सिंचाई की है। 

5 साल बाद कैसे हुई पेशी
कोर्ट ने बिजली चोरी का मामला लंबा खिंचने पर पुलिस पर दबाव बनाया। बिजली प्रकरणों की सुनावाई के लिए कोर्ट ने नन्नुलाल को नोटिस जारी किया था तब पुलिस ने लापरवाही बरतते हुए उन्हें फरार बताया था। जिसके बाद कोर्ट ने उनके खिलाफ स्थाई नोटिस जारी कर दिया। जब किसान के बेटे को इसकी जानकारी मिली तो वो पुलिस के पास पहुंचा और गोद में उठाकर अपने पिता को कोर्ट में पेश कर दिया। 

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->