Loading...

शिक्षक पात्रता परीक्षा की तारीख के लिए इंदौर में प्रदर्शन, 19 को भोपाल चलो की तैयारी | MP NEWS

इंदौर। PEB भोपाल द्वारा आयोजित मध्यप्रदेश उच्चतर एवं माध्यमिक Teacher Eligibility Test की तारीख घोषित न होने को लेकर आवेदकों ने विरोध स्वरूप सभा का आयोजन बुधवार शाम को दीनदयाल गार्डन भंवरकुआं में किया। प्रदर्शनकारी परीक्षा की तारीख घोषित करने की मांग कर रहे हैं। 

आवेदक प्रवीण फूलकर ने बताया कि उच्च माध्यमिक शिक्षक (संविदा वर्ग-1) की परीक्षाएं 29 दिसंबर और माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा (संविदा वर्ग-2) की 19 जनवरी से होने वाली थी। इसके तहत 21 दिसंबर को वर्ग एक के प्रवेश पत्र जारी होना थे, लेकिन इसी दिन शाम को प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने नोटिस देकर तारीख को एक महीने आगे बढ़ा दिया। जब इसका विरोध किया गया तो 15 दिन में परीक्षा की तारीख देने की बात कही थी,जो अब तक तय नहीं हुई। लोकसभा चुनाव भी से परीक्षाएं प्रभावित होंगी। इसे लेकर 19 जनवरी को भोपाल में धरना प्रदर्शन किया जाएगा। 

क्यों अटक गईं Exams

बताया जा रहा है कि सरकार प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड, भोपाल को बंद करने वाली है। इसलिए उसे शिक्षक भर्ती परीक्षा को स्थगित कर देने के लिए कहा गया है। इसके अलावा कांग्रेस ने वचन पत्र में अतिथि शिक्षकों को नियमित करने का वादा किया है। सरकार अब तक यह पता नहीं लगा पाई है कि अतिथि शिक्षकों को नियमित करने के बाद कितने पद रिक्त बचेंगे। शिक्षा विभाग के अधिकारी गुणा भाग में वक्त लगा रहे हैं।