LOKSABHA CHUNAV HINDI NEWS यहां सर्च करें




SAGAR EVM कांड: कांग्रेस प्रत्याशी को कोई आपत्ति नहीं है, कलेक्टर ने कहा | MP NEWS

01 December 2018

भोपाल। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय द्वारा बताया गया कि विधानसभाक्षेत्र क्रमांक 36 खुरई की रिजर्व ईव्हीएम मशीनों को विलम्ब से स्ट्रांग रूममें जमा करवाये जाने के संबंध में समाचार पत्रों में शिकायत प्रकाशित हुई है। शिकायत के संदर्भ में जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर आलोक कुमार सिंह सागर द्वारा स्थिति स्पष्ट की गई है। मप्र शासन की ओर से आए आधिकारिक प्रेस रिलीज में कलेक्टर का कहना है कि सागर में कांग्रेस सहित किसी भी प्रत्याशी को अब कोई शिकायत नहीं है। 

कलेक्टर ने बताया कि 36-खुरई विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा रिजर्व की मशीनों 26 सीयू, 48 बीयूएवं 44 व्हीव्हीपीएटी जो निर्वाचन के दौरान उपयोग किये जाने के लिये 27 नवम्बर, 2018 को थाना खुरई, मालथोन एवं बांदरी में रखवाया गया था तथा निर्वाचन में आवश्यकता नहीं पड़ने पर मतदान समाप्त हो जाने के पश्चात उन अनुउपयोगी रिजर्व मशीनों को वापस मुख्यालय में बने रिजर्व मशीनों के स्ट्रांग रूम में सहायक रिटर्निंग ऑफिसर ( नायब तहसीलदार, खुरई) को 29 नवम्बर, 2018 को जमा करना था, परंतु उनके द्वारा उक्त रिजर्व मशीनें विलम्ब से दिनांक 30 नवम्बर, 2018 को मुख्यालय लाई गई, जिसके फलस्वरूप विभिन्न राजनैतिक दलों में रिजर्व ईव्हीएम के संबंध में आपत्ति की स्थिति बनी।

कलेक्टर सागर ने मौके पर पहुंचकर सभी रिजर्व की मशीनों का मिलान प्रत्याशियों के समक्ष किया तथा पंचनामा बनाया एवं वीडियोग्राफी करवाई गई। कांग्रेस एवं अन्य के द्वारा इस कार्यवाही पर संतुष्टि व्यक्त की गई तथा अभ्यर्थियों की उपस्थिति में रिजर्व की सूची से मशीनों का मिलान कराकर ट्रेजरी में सुरक्षित रखवाया गया। मशीनों में किसी प्रकार की कोई छेड़छाड़ नहीं हुई। मशीनों को विलम्ब से जमा कराया जाने के लिये उत्तरदायी नायब तहसीलदार श्री राजेश मैहरा को निलंबित कर दिया गया है। मतदान के लिये उपयोग किये गये ईव्हीएम और व्हीव्हीपीएटी मशीन पूर्व से ही उनके लिये पृथक से बनें स्ट्रांग रूम में सुरक्षित है।



-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Suggested News

Loading...

Advertisement

Popular News This Week

 
-->